एयरफोर्स पेपर लीक मामले में इनामी आरोपी कोपुलिस ने किया गिरफ्तार,6 लाख प्रति अभ्यर्थी लेकर करा रहे थे पास

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

एयरफोर्स पेपर लीक मामले में इनामी आरोपी कोपुलिस ने किया गिरफ्तार,6 लाख प्रति अभ्यर्थी लेकर करा रहे थे पास



एयरफोर्स पेपर लीक मामले में इनामी आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार,6 लाख प्रति अभ्यर्थी लेकर करा रहे थे पास




एयर फोर्स में एयर मैन रिक्रूटमेंट भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा में पेपर सॉल्व करते गिरोह के एक और सदस्य को पुलिस ने गिरफ़्तार किया है।
आरोपी ठिकाने बदल-बदलकर छुपकर रह रहा था। सीआईए-थ्री पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर दबिश देते हुए रविवार को आरोपित हरिश उर्फ पायलेट को ईशापुर द्वारका दिल्ली से गिरफ्तार किया। सोमवार को आरोपित को कोर्ट में पेश कर 2 दिन के रिमांड पर लिया है। गत दिनों आरोपित पर 15 हजार रुपये का ईनाम पानीपत पुलिस द्वारा घोषित करवाया गया था। इस मामले में पहले गिरफ्तार किए गए आरोपित विनोद निवासी रोहतक ने खुलासा किया था उसने गिरोह में शामिल हरिश उर्फ पायलेट निवासी ईशापुर द्वारका दिल्ली को भी कुछ अभ्यर्थियों के रोल नंबर व पैसे दिए हैं। पुलिस टीम आरोपित हरिश उर्फ पायलेट को गिरफ्तार करने के लिए प्रयास कर रही थी।

यह है पूरा मामला:-

सीआईए-थ्री प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर ने टीम के साथ 17 जुलाई को दबिश देकर पानीपत के न्यू माडर्न सीनियर सैकेंडरी स्कूल में चल रही एयर फोर्स में एयर मैन रिक्रूटमेंट भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा में पेपर सॉल्व करते गिरोह के सरगना रिक्की निवासी बरौदा सोनीपत सहित जितेन्द्र उर्फ जीतू निवासी गामडा नारनौंद हिसार, धर्मबीर निवासी आसन रोहतक व अमित निवासी हडौदी दादरी को पेपर पास करवाने में प्रयोग किए जा रहे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों सहित गिरफ्तार किया था। आरोपितों से खुलासा हुआ था कि रिक्की स्टूडेंट को आर्मी, एयर फोर्स व नेवी की कोचिंग देने के लिए रोहतक में शीला बाइपास के नजदीक भारत निर्माण नाम से एकेडमी चलाता है। आरोपित जितेन्द्र पहले भी ग्राम सचिव पेपर लीक मामले में जेल जा चुका है जो बेल पर आया हुआ था। आरोपित 3 से 6 लाख रुपये प्रति अभ्यार्थी से लेकर पेपर पास करवा रहे थे।


आरोपितों की निशानदेही पर गिरोह में शामिल मदन निवासी सांतोर चरखी दादरी हाल तिलक नगर रोहतक व विनोद निवासी समर गोपालपुर रोहतक को गिरफ्तार किया था। मदन 8/10 अभ्यार्थियों में से गिरोह से 2 अभ्यार्थीयो का पेपर करवा चुका था। विनोद उक्त भर्ती में 3 अभ्यार्थियों के पेपर पास करवा चुका था। पुलिस टीम ने आरोपितों के कब्जे से 4 लाख 84 हजार रुपये की नगदी बरामद कर रिमांड अवधी पूरी होने पर सभी आरोपितों को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ