ओमिक्रोन वैरियंट का खतरा: दिल्ली में सभी स्कूल कॉलेज बन्द,जारी किए गए निर्देश

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ओमिक्रोन वैरियंट का खतरा: दिल्ली में सभी स्कूल कॉलेज बन्द,जारी किए गए निर्देश


ओमिक्रोन वैरियंट का खतरा: दिल्ली में सभी स्कूल कॉलेज बन्द,जारी किए गए निर्देश 



दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों (Delhi Corona Case) की वजह से GRAP लेवल 1 के तहत DDMA ने येलो अलर्ट लगा दिया है. इसी आदेश को देखते हुए दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त, गैर-मान्यता प्राप्त, NDMC, MCD और दिल्ली छावनी बोर्ड के स्कूल अगले आदेश तक बंद रखने का निर्देश जारी किया है. बता दें कि राजधानी में कोरोना के मामले रफ्तार पकड़ रहे हैं. पिछले चौबीस घंटों में 496 केस दर्ज किए गए हैं. जब कि सोमवार को संक्रमण के 331 मामले थे. लेकिन एक ही दिन में संक्रमण (Corona Infection) के मामले 500 के करीब पहुंच गए हैं.

येलो अलर्ट के बाद स्कूल बंद करने का फैसला

ओमिक्रॉन के बढ़ते संकट के बीच दिल्ली सरकार ने एक हाई लेवल बैठक कर येलो अलर्ट जारी करने का फैसला ले लिया. दिल्ली में नाइट कर्फ्यू तो पहले ही लागू कर दिया गया है, लेकिन बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पाबंदियां और भी बढ़ा दी गई हैं. दुकानें और मॉल सुबह 10 से रात 8 बजे तक ऑड-ईवन के आधार पर खुलेंगे. साप्ताहिक बाजार एक जोन में केवल एक ही खुलेगा, जिसमें 50% दुकानदारों को ही इजाजत होगी. मेट्रो और बसें 50% क्षमता पर चलेंगी.

अगले आदेश तक बंद दिल्ली के स्कूल

बता दें कि बढ़ते वायु प्रदूषण और सर्दी की वजह से सोमवार को ही दिल्ली सरकार ने प्री-प्राइमरी और प्राइमरी स्कूलों को शीतकालीन अवकाश का ऐलान किया था. सरकार ने 1 से 15 जनवरी तक 5वीं तक के स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है. लेकिन कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए लगाए गए येलो अलर्ट की वजह से सभी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है.

दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 1% पहुंचते ही दिल्ली में प्रतिबंध और भी बढ़ा दिए जाएंगे. करीब साढ़े 6 महीने बाद दिल्ली में एक दिन में संक्रमण के मामले 500 के करीब पहुंच गए हैं. 4 जून को एक दिन में 523 न‌ए मामले आए थे. लेकिन एक बार फिर से संक्रमण के मामले 500 के करीब पहुंच गए हैं. दिल्ली में फिलहाल कोरोना के सक्रिय मामले1612 पहुंच गई है. करीब 6 महीने बाद सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ