ससंद में सासंदो के बीच जमकर हुई मारपीट, हुआ हंगामा

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ससंद में सासंदो के बीच जमकर हुई मारपीट, हुआ हंगामा



ससंद में सासंदो के बीच जमकर हुई मारपीट, हुआ हंगामा



संसद के अंदर जनप्रतिनिधियों के अमानवीय आचरण की हमेशा आलोचना होती है। अब जॉर्डन की संसद में कुछ ऐसा हुआ है जिसे देखकर हर कोई हैरान है। संसद के अंदर यहां सांसद एक-दूसरे से भिड़ गए और एक-दूसरे पर लात-घूंसों की बारिश कर दी।


संसद के अंदर हुई इस मारपीट का वीडियो भी सामने आया है।

बताया जा रहा है कि संसद में जूतम-पैजार की यह घटना मंगलवार को हुई है। इस दिन संसद की कार्यवाही के दौरान जब स्पीकर ने एक डिप्टी को संसद से चले जाने के लिए कहा। इसके बाद तो वहां हंगामा मच गया। सांसद एक-दूसरे से ही आपस में भिड़ गए।

जो वीडियो सामने आया है उसमें नजर आ रहा है कि सांसद अचानक ही एक दूसरे से भिड़ जाते हैं। एक-दूसरे पर मुक्कों से हमला किया जाता है, थप्पड़ मारा जाता है। 1 मिनट से ज्यादा के इस वीडियो में नजर आ रहा है कि मारपीट के दौरान वहां काफी सांसद वहां जमा हो जाते हैं। एक सांसद अपनी ही सीट पर गिर जाते हैं। हालांकि, मारपीट इसके बाद भी जारी रहती है। 

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जॉर्डन की संसद में संविधान संशोधन को लेकर बहस चल रही थी। इस दौरान एक सांसद ने सदन में असंसदीय टिप्पणियां करते हुए कार्यवाही में बाधा पहुंचाई। ऐसे में स्पीकर ने उन्हें बाहर जाने का निर्देश दे दिया। जिसके बाद सांसद आपस में ही भिड़ गए।

बताया जा रहा है कि इस मारपीट में किसी को गंभीर चोट नहीं आई है। कुछ सांसदों को मामूली चोटें आई हैं। बता दें कि जॉर्डन में 1952 में संविधान अपनाए जाने से लेकर अब तक देश में 29 बार संविधान संशोधन हो चुका है।







क्रेडिट : Live हिंदुस्तान

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ