मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने कक्षा 1 से 8 वी तक बन्द करने को लेकर कही ये बड़ी बात

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने कक्षा 1 से 8 वी तक बन्द करने को लेकर कही ये बड़ी बात



मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने कक्षा 1 से 8 वी तक बन्द करने को लेकर कही ये बड़ी बात



भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने सोमवार को मंत्रालय में कोरोना नियंत्रण की समीक्षा (review of corona control) करते हुए कहा कि जनता की जिंदगी की सुरक्षा सर्वोपरि है।

इसके लिए हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। कोरोना टेस्ट ठीक से हों। व्यवस्थाओं के आकलन के आधार पर कोविड से निपटने की रणनीति बने। अभी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ स्कूल खोले जा रहे हैं। नाइट कर्फ्यू लगा है। कक्षा 1 से 8वीं तक प्रतिबंध लगाने के बारे में बाद में निर्णय लिया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड केयर सेंटर सक्रियता से कार्य करें। उन्होंने कहा कि 16 जनवरी को 15-18 वर्ष के बच्चों के शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन की रिपोर्ट दी जाए। जहां स्थिति ठीक नहीं है वहां प्रतिशत सुधारें।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रतिदिन केस बढ़ रहे हैं। अभी प्रदेश में 304 प्रतिशत की पॉजीटीविटी दर आ रही है। इंदौर में लगभग 650, भोपाल में 450, ग्वालियर में 25, जबलपुर में 30 और उज्जैन में 32 केस प्रतिदिन आ रहे हैं। सीनियर सिटीजन को दिक्कत आ रही है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड, होम आइसोलेशन सहित अन्य व्यवस्थाओं पर चर्चा की। प्रदेश में 305 मरीज आइसोलेशन बेड में हैं और कुल 450 भर्ती हैं, 8606 एक्टिव केस हैं।

बैठक में बताया गया कि इंदौर में कोविड केयरसेंटर में 92 मरीज हैं। भोपाल में 8 मरीज कोविड केयर सेंटर में हैं। ग्वालियर में 6 हैं। जबलपुर में 33 होम आइसोलेशन में हैं। उज्जैन में 2 और सागर में 5 मरीज कोविड केयर सेंटर में हैं। रीवा में 34 एक्टिव केस हैं। सभी मरीज होम आइसोलेशन में हैं। शहडोल में 91 केस हैं। सभी मरीज होम आइसोलेशन में हैं। मुरैना में 68 पॉजिटिव में 3 हॉस्पिटल में हैं। होशंगाबाद में 47 एक्टिव केस हैं।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि होम आइसोलेशन में मरीजों से बातचीत जारी रखें, दिन में 2 बार बात हो। व्यवस्था नियंत्रण में हो। मरीजों को गाइड करें। क्या लेना है और क्या नहीं लेना है की समझाइश दें।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ