वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़:12 तीर्थयात्रियों की मौत,मृतकों के नाम आये सामने

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़:12 तीर्थयात्रियों की मौत,मृतकों के नाम आये सामने





वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़:12 तीर्थयात्रियों की मौत,मृतकों के नाम आये सामने


जम्मू में स्थित माता वैष्णो देवी तीर्थ क्षेत्र में हुई भगदड़ की घटना में कुल 12 लोगों की मौत हुई है। इन 12 लोगों में सात यात्री उत्तर प्रदेश के और तीन दिल्ली के रहने वाले हैं।

जबकि बचे हुए दो यात्री जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के रहने वाले हैं। इन सभी यात्रियों की पहचान भी कर ली गई है।

अधिकारियों की ओर से घटना में जान गंवाने वाले यात्रियों की सूची में उत्तर प्रदेश से श्वेता सिंह (35), धर्मवीर सिंह (35), विनीत कुमार (38), अरुण प्रताप सिंह (30), मोनू शर्मा (32), मोहिंदर गौर (26), नरिंदर कश्यप (40) शामिल हैं। वहीं, दिल्ली के जीन तीन तीर्थयात्रियों की मौत हुई है उसमें आकाश कुमार (29) सोनू पांडे (24) और विनय कुमार (24) के रूप में हुई है। हरियाण के ममता और जम्मू-कश्मीर के धीरज कुमार शामिल हैं।

घटना में घायल हुए सोलह लोगों को काकरियाल के श्री माता वैष्णो देवी नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया। अधिकारियों ने कहा कि उनमें से छह को आवश्यक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। जिन लोगों का इस्पताल में इलाज चल रहा है उनके भी नाम सामने आ गए हैं।

जिनका इलाज चल रहा है उसमें उत्तर प्रदेश के रत्नेश पांडे (25) और आशीष कुमार जायसवाल (25), राजस्थान के प्रशांत हाडा (30), नितिन गर्ग (30), जम्मू के अध्या महाजन (16) और साहिल कुमार (22), शिवानी (25), सरिता उन्होंने बताया कि दिल्ली के (42), मध्य प्रदेश के भवर लाल पाटीदार (47) और पंजाब के सुमित (29) शामिल हैं। अधिकारियों ने कहा कि जिन लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई उनमें मुंबई और दिल्ली के दो-दो और जम्मू और हरियाणा के एक-एक व्यक्ति शामिल हैं।



जम्मू-कश्मीर में माता वैष्णो देवी तीर्थ क्षेत्र में शनिवार तड़के श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के कारण मची भगदड़ में 12 लोगों की मौत हो गई और 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए। हादसा मंदिर के गर्भगृह के बाहर गेट नंबर तीन के पास हुआ। उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने जांच के लिए समिति बना दी है। पुलिस ने बताया कि शुक्रवार रात ढाई बजे कुछ युवाओं के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ। गर्भगृह के बाहर गेट नंबर तीन के पास कुछ ही सेकंड में भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई। मृतकों में ज्यादातर लोग यूपी और दिल्ली के हैं। 15 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। दो की हालत गंभीर है। हादसा होने के बाद शनिवार दोपहर को यात्रा फिर से शुरू की गई। मृतकों के परिजन को 12-12 लाख रुपये का मुआवजा मिलेगा

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ