मध्यप्रदेश में 5 जनवरी के बाद पड़ेगी कड़ाके की ठंड,कई जिलों में होगी बारिश

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मध्यप्रदेश में 5 जनवरी के बाद पड़ेगी कड़ाके की ठंड,कई जिलों में होगी बारिश



मध्यप्रदेश में 5 जनवरी के बाद पड़ेगी कड़ाके की ठंड,कई जिलों में होगी बारिश



भोपाल. कड़ाके की सर्दी में ठिठुर रहे मध्य प्रदेश (MP) में मौसम फिर पलटी मारने वाला है. मौसम विभाग कह रहा है 5 जनवरी के बाद प्रदेश के कई इलाकों में बारिश  हो सकती है.


उसके बाद फिर से शीतलहर का एक दौर आएगा. पश्चिमी विक्षोभ के कारण नमी भरी हवाएं आ रही हैं जिसके कारण मौसम में बदलाव आएगा.

पश्चिमी विक्षोभ) के कारण पूरे मध्य प्रदेश में मौसम बदल गया है. दिन ठंडे हैं और रात में पारा ऊपर चढ़ गया है. इंदौर सहित कुछ जिलों में रात का तापमान 11 डिग्री क्रॉस कर गया है. मौसम विभाग कह रहा है ये सिलसिला तीन दिन इसी तरह बना रहेगा. उसके बाद मौसम बदलेगा.

प्रदेश में एक नया सिस्टम आ रहा है. यह 6 जनवरी से प्रदेश भर में दिखाई देगा. इस वजह से भोपाल और इंदौर सहित सभी जगहों पर बारिश होगी. बारिश का ये दौर पूरे प्रदेश में चलेगा. यह सिस्टम 6 से लेकर 9 जनवरी तक सक्रिय रहेगा. भोपाल, उज्जैन, सागर, होशंगाबाद और ग्वालियर सहित 5 संभागों में बारिश के साथ कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हो सकती है. चंबल, इंदौर, जबलपुर, शहडोल और रीवा में गरज-चमक के साथ बारिश होगी. इंदौर में कहीं-कहीं 6, 7 और 8 जनवरी को हल्की बारिश हो सकती है.


अभी जो सिस्टम है वो ट्रफ लाइन के रूप में सक्रिय है इसलिए ये ज्यादा असरदार नहीं है. अब दूसरा नया सिस्टम 5 और 6 जनवरी को बनेगा. इसके विदा होते ही प्रदेश में बारिश शुरू हो जाएगी. इससे पारा लुढ़केगा और कड़ाके की सर्दी पड़ेगी. कोहरा और सर्द हवाओं के कारण सर्दी रहेगी. अगले दो दिन तक ग्वालियर और चंबल संभागों में कहीं-कहीं घना कोहरा रहेगा. शहडोल, सतना, कटनी, दतिया, ग्वालियर और शिवपुरी में कहीं-कहीं हल्के से घना कोहरा रहेगा.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ