मध्यप्रदेश में स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान,जानिए कब खुलेंगे विद्यालय

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मध्यप्रदेश में स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान,जानिए कब खुलेंगे विद्यालय



मध्यप्रदेश में स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान,जानिए कब खुलेंगे विद्यालय



भोपाल। मध्यप्रदेश में 31 जनवरी के बाद 1 से 12 वीं तक के स्कूल खुलेंगे या नहीं, असमंजस बना हुआ है। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का संकेत समझे तो फरवरी में भी स्कूलों में ताले डले रहेंगे।

निर्णय कोरोना की स्थिति को देखकर लिया जाएगा। फिलहाल भविष्यवाणी की जा रही है कि फरवरी में कोरोना का पीक समय आएगा। मंत्री ने कहा कि यदि ऐसा हुआ तो स्कूलों को बंद रखा जाएगा।

कोरोना की स्थिति पर निर्भर होगा निर्णय

मंत्री परमार ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण स्कूल खोलना संभव नहीं हो पा रहा है। परमार ने स्कूलों के 31 जनवरी के बाद खोले जाने को लेकर कहा कि स्कूल खोलना बंद करना कोरोना की परिस्थिति पर निर्भर करता है। कोरोना का प्रभाव कम हुआ तो स्कूल खुल भी सकते हैं। अगर प्रभाव ऐसा ही रहा या बढ़ा तो स्कूल फिर नहीं खोले जाएंगे। समय पर समीक्षा करेंगे, फिर तय करेंगे कि स्कूल खोले जाएं या नहीं। मंत्री ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि 31 तारीख को स्कूल खोलने की सही स्थिति में है। ऑनलाइन पढ़ाई सभी दूर आज की परिस्थिति में नहीं हो सकती है। सरकारी स्कूलों में तो यह बिल्कुल भी नहीं हो सकती। ऑनलाइन व्यवस्था एक कामचलाऊ व्यवस्था है। इसलिए हमने विद्यार्थियों और शिक्षकों दोनों को कहा है कि वे एक दूसरे के संपर्क में रहे जिससे पढ़ाई की निरंतरता बनी रहे।

जिससे की पढ़ाई की निरंतरता बनी रहे लेकिन जल्द स्कूल खोलने पर विचार किया जा सकता है
बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर और बढ़ते मामले को देखते हुए 15 जनवरी से स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए थे। इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा आदेश जारी किए गए थे। जिसमें 31 जनवरी तक ऑफलाइन कक्षा को बंद कर दिया गया था। वही ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित करने के निर्देश दिए गए थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ