MP: मंडप की जगह जेल पहुंचा होने वाला दूल्हा, जानिए पूरा मामला

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP: मंडप की जगह जेल पहुंचा होने वाला दूल्हा, जानिए पूरा मामला



मंडप की जगह जेल पहुंचा होने वाला दूल्हा, जानिए क्या है पूरा मामला



कटनी। शादी के लिए बड़े इंतजाम करने पड़ते हैं, जिसमें पैसों का भी जमकर खर्चा होता है. अक्सर लोग शादी की तैयारियों के लिए पहले से ही व्यवस्था बनाने लगते हैं. लेकिन मध्य प्रदेश के कटनी जिले में एक युवक ने अपनी शादी के लिए कुछ ऐसा इंतजाम किया है कि वह मंडप की जगह हवालात पहुंच गया. 
दरअसल, कटनी जिले की बड़वारा तहसील में स्थित मध्यप्रदेश ग्रामीण बैंक में कुछ दिन पहले रात में अज्ञात चोरों ने बैंक की दीवार तोड़कर 1 लाख 27 हजार 212 रु पर हाथ साफ कर दिए थे. जिसकी शिकायत बैंक मैनेजर ने बड़वारा थाने में की थी. घटना के बाद पुलिस ने बड़वारा में रहने वाले 29 साल के सुभाष यादव नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया है, जिसने चोरी का करने की बात कबूल कर ली. लेकिन उसने चोरी करने की जो वजह बताई वह हैरान करने वाली है. 
शादी के इंतजाम के लिए बैंक में की चोरी: सुभाष ने बताया कि उसे खुद की शादी करना है ओर उसके पास शादी के लिए पैसे नहीं है, वह पिछले कई दिनों से पैसे की व्यवस्था बना रहा था. लेकिन पैसे का इंतजाम नहीं हो रहा है. ऐसे में उसने बैंक में चोरी करने की योजना बनाई. मौका मिलते ही मध्य प्रदेश ग्रामीण बैंक बड़वारा की दीवार तोड़कर उसने 1 लाख 27 हजार 212 रुपए पार कर दिए. ताकि उसकी शादी हो सके. घटना के बाद पुलिस ने आरोपी के पास से 1 लाख 14 हजार रुपए, एक मोबाइल और एक ब्रांडेड जैकिट जब्त किया है. 
पुलिस ने आरोपी को इस तरह पकड़ा: पुलिस ने बताया कि बैंक की चोरी के बाद से ही मुखबिर एक्टिव कर दिए गए थे. मुखबिर से सूचना मिली थी कि बड़वारा में रहने वाला सुभाष यादव पिछले कुछ दिनों से अपने दोस्तों को बेवजह पार्टी दे रहा है. उसके पास इतने पैसे कहां से आए इसी शक को लेकर पुलिस ने सुभाष को हिरासत में ले लिया. पहले तो वह ना नुकर करता रहा. लेकिन जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. पुलिस ने आरोपी सुभाष यादव को न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया है. वहीं पुलिस की सटीक कार्रवाई से खुश होकर कटनी जिले के पुलिस अधीक्षक ने बड़वारा पुलिस को 10 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा भी की है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ