बड़ा हादसा:निर्माणाधीन बिल्डिंग का लेंटर गिरने से 32 मजदूर दबे,11 हालत नाजुक

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बड़ा हादसा:निर्माणाधीन बिल्डिंग का लेंटर गिरने से 32 मजदूर दबे,11 हालत नाजुक




बड़ा हादसा:निर्माणाधीन बिल्डिंग का लेंटर गिरने से 32 मजदूर दबे,11 हालत नाजुक

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बुलंदशहर (Bulandshahr) के शिकारपुर में निर्माणाधीन लेंटर गिरने से एक बड़ा हादसा हुआ है. लेंटर गिरने से 32 मजदूर दब गए.

चार मजदूरों की हालत नाजुक है, जिन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया. जानकारी के मुताबिक यह हादसा शिकारपुर के मेरठ-बदायूं हाईवे पर सभासद जमशेद अली के निर्माणाधीन बिल्डिंग में हुआ. हादसे की खबर मिलते ही एसडीएम और तहसीलदार फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. हादसे के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. स्थानीय लोगों ने मलबे में फंसे मजदूरों को बाहर निकाला. वहीं, अभी भी राहत बचाव कार्य जारी है.

बुलंदशहर के शिकारपुर कोतवाली क्षेत्र में मेरठ-बदायूं हाईवे पर एक मकान का निर्णाण कराया जा रहा है. यह निर्माणाधीन बिल्डिंग सभासद जमशेद अली की है. शनिवार शाम यहां लेंटर का काम चल रहा था, लेकिन तभी अचान वह भरभराकर ढह गया. एक जोरदार आवाज के कारण हर कोई अपने घरों से बाहर निकल आया. घटनास्थल पर तुरंत आस-पड़ोस के लोग पहुंचे, जहां देखा कि बिल्डिंग के निर्माण कार्य में लगे कई मजदूर मलबे में दब गए हैं.

जानकारी पर पता चला की दबने वालों की संख्या 32 है. जिसके बाद तुरंत लोगों ने बचाव अभियान शुरू कर दिया. इसके साथ ही हादसे की सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई. जिसके बाद घटना पर एसडीएम और तहसीलदार फोर्स के साथ पहुंचे. बचाव अभियान चला कर करीब 20 मजदूरों को बाहर निकाला गया, जिनमें से चार की हालत गंभीर है. प्राथमिक उपचार के बाद मजदूरों को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया.




क्रेडिट:TV9

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ