40 लाख रुपए की लूट मामले में मास्टरमाइंड महिला समेत 5 लोग गिरफ्तार, कैश वाशिंग मशीन से बरामद

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

40 लाख रुपए की लूट मामले में मास्टरमाइंड महिला समेत 5 लोग गिरफ्तार, कैश वाशिंग मशीन से बरामद



40 लाख रुपए की लूट मामले में मास्टरमाइंड महिला समेत 5 लोग गिरफ्तार, कैश वाशिंग मशीन से बरामद



दिल्ली पुलिस ने 40 लाख रुपए की लूट मामले में मास्टरमाइंड महिला समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इस पूरी वारदात में बिजनेसमैन का एक ड्राइवर भी शामिल है. पुलिस ने इन आरोपियों के पास से 14 लाख 57 हजार रुपए बरामद किए हैं.

साथ ही दो पिस्टल समेत छह जिंदा कारतूस भी तलाशी में मिले हैं. आरोपियों की पहचान पश्चिम विहार के रहीश अहमद, राकेश, नरेश कुमार, हेमा बसंती और कमल के तौर पर हुई है.

डीसीपी नॉर्थ वेस्ट ऊषा रंगनानी ने बताया, 28 जनवरी को पीतमपुरा इलाके में 40 लाख रुपए की एक लूट की वारदात हुई थी. रिपोर्ट में बताया गया था कि बिजनेसमैन राजेश बंसल के पास 6 साल से काम कर रहा सूरज कुमार 24 जनवरी को अपने बॉस के बिजनेस पार्टनर संजीत जैन के मॉडल टाउन स्थित घर से 40 लाख कैश लेकर निकला था. वह ड्राइवर राकेश के साथ कार से पीतमपुरा जा रहा था, इसी दौरान बाइक सवार युवकों ने गाड़ी का पीछा किया और हथियार दिखाकर रुपयों से भरा बैग लूटकर फरार हो गए.
फ्रेंड हेमा ने रची थी साजिश

सूचना मिलने पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और ड्राइवर नरेश कुमार पर पुलिस का शक गहराया. पुलिस ने पूछताछ की तो आरोपी ड्राइवर ने पूरे मामले में अपना हाथ होने की बात स्वीकार कर ली. उसने बताया कि लूट की मास्टरमाइंड उसकी फ्रेंड हेमा बसंती है. वह कई अपराधियों के संपर्क में रहती है. महिला का साथी कमल मंगोलपुरी थाने का घोषित अपराधी है. पुलिस ने हेमा और कमल को भी गिरफ्तार कर लिया है.


₹14 लाख 57 हज़ार की रकम बरामद

इस वारदात को अंजाम देने के बाद शातिर बदमाश लगातार अपनी लोकेशन भी बदल रहे थे, लेकिन पुलिस ने सर्विलांस की मदद से इन को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इन आरोपियों के पास से ₹14 लाख 57 हज़ार की रकम बरामद कर ली है, जो इन आरोपियों ने आपस में बांट ली थी. रहीश की निशानदेही पर 7.5 लाख रुपए वॉशिंग मशीन से बरामद किए गए. हेमा बसंती ने अपने हिस्से में आई रकम से सोने की जेवरात खरीद लिए थे.



क्रेडिट:आज तक

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ