सीधी पुलिस अधीक्षक की अनूठी पहल,यातायात जागरूकता रथ को किया रवाना

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी पुलिस अधीक्षक की अनूठी पहल,यातायात जागरूकता रथ को किया रवाना


सीधी पुलिस अधीक्षक की अनूठी पहल,यातायात जागरूकता रथ को किया रवाना

यातायात जागरुकता को लेकर नवागत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुकेश श्रीवास्तव ने अनूठी पहल करते हुए जिले के तमाम आला अधिकारियों के साथ यातायात थाने से तीन यातायात जागरूकता रथों को सीधी जिले के विभिन्न शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के लिए रवाना किया। यातायात जन जागरूकता शुभारंभ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डिस्ट्रिक्ट जज अमिताभ मिश्रा के साथ जिला कलेक्टर मुजीबुर्रहमान खान, सीजेएम पुष्पक पाठक डीएफओ क्षितिज कुमार, सीईओ राहुल नामदेव आदि ने भी यातायात नियमों के पालन के महत्व पर प्रकाश डाला।
जिले के आला अधिकारियों ने मिलकर यातायात को सुचारू रूप से चलाने और यातायात नियमों को कड़ाई से पालन करने हेतु आपसी सामंजस्य बना कर कार्यवाही करने की योजना बनाई है।
 
नियम तोड़ने वालों पर कार्यवाही के लिए पुलिस के साथ रहेगा मोबाइल कोर्ट

डीजे अमिताभ मिश्रा ने अपने वक्तव्य में कहा कि दुर्घटना को रोकने के लिए पुलिस के द्वारा किए जा रहे प्रभावी उपायों में न्यायपालिका का पूरा सहयोग मिलेगा।दुर्घटनाओं को रोकने चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत पुलिस और मोबाईल  कोर्ट के माध्यम से निकट भविष्य में चालान किया जाएगा।

शॉर्ट फिल्म और गीतों के माध्यम से जन जागरूकता, बच्चों पर विशेष ध्यान

दुर्घटना को रोकने के प्रभावी उपायों पर चर्चा करते हुए जिला कलेक्टर मुजीबुर्रहमान खान ने कहा कि हमें बच्चों पर विशेष ध्यान देते हुए उन्हें यातायात नियमों के पालन हेतु प्रेरित करना चाहिए बाल मन में सकारात्मक बातों का अच्छा प्रभाव भविष्य के अच्छे नागरिकों का निर्माण करेगा साथ ही साथ शॉर्ट फिल्म के माध्यम से और मनोरंजक माध्यम से लोगों तक मैसेज पहुंचाने से जागरूकता का स्तर और बढ़ेगा
*यातायात दुर्घटनाओं को कम करना जन सहयोग के बिना संभव नहीं मीडिया की है महत्वपूर्ण भूमिका।*
नवागत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुकेश श्रीवास्तव ने कहा कि यातायात दुर्घटनाओं को कम करना जन जागरूकता के बिना संभव नहीं है जन जागरूकता फैलाने के लिए मीडिया को भी अपना दायित्व निभाना होगा। जन जागरूकता के विभिन्न कार्यक्रम लगातार चलते रहेंगे। यातायात नियमों का पालन कड़ाई से कराया जावेगा।


अपने साथ हुई दुर्घटना का जिक्र कर जिला पंचायत सीईओ ने सबसे की यातायात नियमों के पालन की अपील।

जिला पंचायत सीईओ राहुल नामदेव ने अपने साथ हुई यातायात दुर्घटना का जिक्र करते हुए सभी से अपील की कि यातायात नियमों का पालन करें यह आपके और आपके परिवार के लिए बहुत आवश्यक है किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए यह आवश्यक है कि हम स्वयं को ऐसी परिस्थिति में ना डालें।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले ने वक्तव्य कार्यक्रम के समापन के बाद मुख्य अतिथि सहित समस्त आला अधिकारियों से यातायात जन जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाने हेतु अनुरोध किया इसके बाद यातायात थाने से यातायात जन जागरूकता रथों को बारी-बारी से हरी झंडी दिखाकर सभी अधिकारियों ने रवाना किया। इस कार्यक्रम में उप पुलिस अधीक्षक गायत्री तिवारी रक्षित निरीक्षक वंदना सिंह यातायात प्रभारी कल्याणी पाल एवं सूबेदार भागवत प्रसाद पांडे सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल,पत्रकार बंधु और अन्य संभ्रांत नागरिक उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ