टीम इंडिया के ओपनर KL राहुल ने 5 वीं कक्षा के छात्र को बचाने के लिए दान में दिये 31 लाख रुपए

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

टीम इंडिया के ओपनर KL राहुल ने 5 वीं कक्षा के छात्र को बचाने के लिए दान में दिये 31 लाख रुपए



टीम इंडिया के ओपनर KL राहुल ने 5 वीं कक्षा के छात्र को बचाने के लिए दान में दिये 31 लाख रुपए


टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर लाखों फैंस का दिल जीत चुके हैं लेकिन अब उन्होंने ग्राउंड के बाहर ऐसा काम किया है जिसके बाद उन्हें हर कोई सलाम कर रहा है.
दरअसल केएल राहुल ने एक दुर्लभ बीमारी से जूझ रहे 11 साल के बच्चे की मदद की है. केएल राहुल (KL Rahul News) ने बच्चे की जान बचाने के लिए 31 लाख रुपये दान में दिए. 11 साल के बच्चे का नाम वरद नलवाडे है जिसे तुरंत बोन मैरो प्रत्यारोपण की जरूरत थी. बच्चे के माता-पिता ने एक एनजीओ के जरिए पैसे जुटाने की मुहिम शुरू की. जब केएल राहुल (KL Rahul Donation) को इसका पता चला तो उन्होंने उस बच्चे की मदद की.

बता दें वरद एक मध्यमवर्गीय परिवार का बच्चा है. उसकी बीमारी पर पिता के पीएफ का पैसा भी लग गया. पांचवीं क्लास में पढ़ने वाले वरद मुंबई के जसलोक अस्पताल में भर्ती है और उसे अप्लास्टिक एनीमिया नाम की दुर्लभ बीमारी है. इस बीमरी की वजह से उसका एक सामान्य बुखार ठीक होने में भी महीनों लग जाते थे. वरद के इलाज का एकमात्र इलाज बोन मैरो ट्रांसप्लांट था जिसके लिए केएल राहुल ने पैसे दिए हैं.

केएल राहुल ने बचाई बच्चे की जान

केएल राहुल ने डोनेशन के बारे में बात करते हुए कहा, ‘जब मुझे वरत के बारे में पता चला तो मेरी टीम ने गिव इंडिया से संपर्क साधा जिससे हम उसकी हर तरह से मदद कर सकें. मुझे खुशी है कि सर्जरी सफल रही. उम्मीद है कि वरद जल्द पैरों पर खड़ा हो जाएगा और अपने सपनों को हासिल करने के लिए आगे बढ़ेगा. मेरा योगदान ज्यादा से ज्यादा लोगों को आगे आने और जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए प्रेरित करेगा.’ केएल राहुल की मदद के बाद वरद की मां ने इस क्रिकेटर का शुक्रिया अदा किया. वरद की मां ने कहा, ‘केएल राहुली की मदद के बिना इतने कम समय में बेटे का बोन मैरो ट्रांसप्लांट नामुमकिन था.’ वरद की मां ने कहा कि उन्होंने सपने में नहीं सोचा था कि उनके बेटे को कोई भारतीय क्रिकेटर बचाने आएगा.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ