भोपाल में छात्रों के भेष में रह रहे थे आंतकी,6 गिरफ्तार,बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री मिला

Ticker

6/recent/ticker-posts

भोपाल में छात्रों के भेष में रह रहे थे आंतकी,6 गिरफ्तार,बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री मिला




भोपाल में छात्रों के भेष में रह रहे थे आंतकी,6 गिरफ्तार,बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री मिला


भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 6 संदिग्ध आतंकवादी पकड़े गए हैं. जो पुराने शहर में ऐशबाग थाने से 200 मीटर दूर फातिमा मस्जिद के पास बिल्डिंग में किराए का घर लेकर रह रहे थे.

खुफिया एजेंसी ने ऑपरेशन चलाकर सभी को हिरासत में लिया है. एक और छापा शहर के बाहर करोंद इलाके में भी मारा गया, वहां से लोकल मॉड्यूल के आतंकियों को हिरासत में लेने की खबर है

इस बिल्डिंग से कई बोरी धार्मिक साहित्य, दर्जन भर से ज्यादा लैपटाप जब्त किए गए हैं. इसके साथ ही बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री और हथियार भी जब्त किए गए हैं. इस आपरेशन के साथ ही एक और छापा शहर के बाहर करौंद इलाके में भी मारा गया, वहां से लोकल माड्यूल के आतंकियों के गिरफ्तार होने की सूचना है. खुफिया एजेंसी गिरफ्तार आतंकियों को अज्ञात स्थान पर लेकर पूछताछ कर रही है.गिरफ्तारी के बाद घर को सील कर दिया गया है. इनके तार उत्तर प्रदेश के देवबंद से जुड़ रहे हैं, इनके घर से बड़ी मात्रा मे सामग्री जब्त की गई है. इन्होंने मुस्लिम बाहुल्य इलाके में रहकर, ऐसे कालेज में दाखिला लिया था, जहां अधिकांश छात्र मुस्लिम हो.

नायाब जहां ने बताया कि इनमें से एक का नाम अहमद है, इसके बाद उसके साथ दूसरे लड़के आते रहे. मकान मालकिन नायाब जहां ने कहा सलमान नाम का एक लड़का हमारे यहां कम्प्यूटर सुधारने आया था. उसने कहा कि कोई मकान खाली हो तो दे दीजिए एक युवक शरीफे आलिमा का कोर्स कर रहा है, बाद में वो अपने परिवार को भी साथ ले आएगा. इसके बाद उन्हें किराए पर घर दे दिया. इसके बाद जब मैंने उनसे आधार कार्ड मांगा तो लगातार टालते रहे.

युवाओं का ब्रेनवाश कर आतंकी गतिविधियों में शामिल करने का काम

बताया जा रहा है कि सभी आतंकी छात्रों के भेष में यहां रह रहे थे, इन्होंने किसी कालेज में एडमिशन भी ले रखा था. ये कालेज में पढऩे वाले युवाओं को बहकाकर आतंकी गतिविधियों में शामिल करने का कर रहे थे काम. खुफिया एजेंसी इस बात की पड़ताल कर रही है कि ये किस राज्य से आए थे और किस संगठन से जुड़े हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ