बिजली के खम्भे से टकराया स्पाइसजेट विमान ,जांच के दिये गए आदेश

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बिजली के खम्भे से टकराया स्पाइसजेट विमान ,जांच के दिये गए आदेश



बिजली के खम्भे से टकराया स्पाइसजेट विमान ,जांच के दिये गए आदेश


दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर सोमवार को स्पाइसजेट का एक विमान बिजली के खंभे से टकरा गया, जिससे विमान और खंभा दोनों क्षतिग्रस्त हो गए हैं. ये टक्कर पुशबैक के दौरान हुई, यानी जब विमान ( SpiceJet Flight Accident ) को यात्री टर्मिनल से रनवे पर ले जाया जा रहा था.

एयरपोर्ट के अधिकारी ने बताया, दिल्ली (Delhi) एयरपोर्ट पर विमान के पुशबैक के दौरान एक स्पाइसजेट की फ्लाइट (यात्री) बिजली के खंभे से टकरा गई. उसमें सवार यात्रियों के लिए विमान बदल दिया गया था. जांच शुरू कर दी गई है.

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा, आज स्पाइसजेट की फ्लाइट एसजी 160 दिल्ली और जम्मू के बीच संचालित होने वाली थी. पुशबैक के दौरान, राइट-विंग की ट्रेलिंग का कोना एक खंभे के निकट संपर्क में आ गया, जिससे एलेरॉन को नुकसान हुआ है. फ्लाइट को संचालित करने के लिए एक दूसरे विमान की व्यवस्था की गई है. सोमवार को स्पाइसजेट ने गोरखपुर-वाराणसी सहित सात उड़ानें शुरू करने की घोषणा की थी, जिसका उद्घाटन केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को किया है.

कई और उड़ानें शुरू करने की घोषणा की

गोरखपुर-वाराणसी फ्लाइट के अलावा, स्पाइसजेट ने क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना UDAN के तहत हैदराबाद-पुडुचेरी-हैदराबाद, वाराणसी-कानपुर-वाराणसी और वाराणसी-पटना तक की उड़ानें शुरू करने की घोषणा भी की है. राज्‍य सरकार के प्रवक्ता के अनुसार गोरखपुर से वाराणसी के लिए पहली बार हवाई सेवा की शुरुआत के लिए गोरखपुर में आयोजित समारोह में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ लखनऊ से डिजिटल माध्‍यम से जुड़े जबकि सिंधिया ग्‍वालियर से इस समारोह में डिजिटल माध्‍यम से शामिल ह‍ुए. यह हवाई सेवा 'उड़ान योजना' के अन्तर्गत प्रारंभ की गई है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ