MP News: 25 वर्षीय कुंडल के फैन हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,मुलाकात के बाद कहा...

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP News: 25 वर्षीय कुंडल के फैन हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,मुलाकात के बाद कहा...





MP News: 25 वर्षीय कुंडल के फैन हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,मुलाकात के बाद कहा...


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के निवासी आयुष कुंडल से मुलाकात की। इसकी जानकारी पीएम मोदी ने ट्विटर पर दी। उन्होंने लिखा कि आयुष से मिलना एक अविस्मरणीय क्षण बन गया है।

बता दें आयुष दिव्यांग है और अपने पैरों से पेंटिंग बनाते हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री से मिलने की इच्छा जताई थी। इससे पहले वो अमिताभ बच्चन से भी मिल चुके हैं।पीएम नरेंद्र मोदी ने किया ट्वीटआयुष से मुलाकात करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, आज आयुष कुंडल से मिलना मेरे लिए एक अविस्मरणीय क्षण बन गया। आयुष ने जिस प्रकार पेंटिंग में महारत हासिल की और अपनी भावनाओं को पैर की उंगलियों से आकार दिया, वो हर किसी को प्रेरित करने वाला है। अनवरत प्रेरणा मिलती रहे, इसलिए मैं उन्हें ट्विटर पर फॉलो कर रहा हूं।
आयुष कुंडल खरगोन से 80 किमी दूर बड़वाह नगर में रहते हैं। वो पैरों पर खड़े नहीं हो सकते हैं। उसके हाथ भी काम नहीं करते। वो बोल भी नहीं पाते। शारीरिक कमियां होने के बाद उन्होंने हार नहीं मानी। अपने पैरों से पेंटिंग बनाना शुरू कर दी।

शुरुआती दिनों में हुई परेशानी

आयुष ने 10 साल की उम्र में स्कूल जाना शुरू किया था। उन्होंने धीरे-धीरे ड्राइंग में रुचि विकसित की है। शुरुआती दिनों में उन्हें पेंटिंग बनाने में परेशानी हुई। लेकिन प्रैक्टिस करते हुए महारस हासिल कर ली। आयुष कुंडल तमान प्रदर्शनियों में अपने चित्रों का प्रदर्शन कर पुरस्कार जीत चुके हैं। उन्होंने बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन की भी पेंटिंग बनाई थी। जिसके बाद अपने परिजनों के साथ मुंबई गए थे। जहां उन्होंने बच्चन से भेंट की थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ