इन कंपनियों में 3 लाख से ज्यादा कमर्चारियों की होगी भर्ती,जानिए कब से शुरू होगी प्रक्रिया

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

इन कंपनियों में 3 लाख से ज्यादा कमर्चारियों की होगी भर्ती,जानिए कब से शुरू होगी प्रक्रिया



इन कंपनियों में 3 लाख से ज्यादा कमर्चारियों की होगी भर्ती,जानिए कब से शुरू होगी प्रक्रिया


.
नई दिल्ली: भारत की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर सेवा निर्यातक कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विस (टीसीएस) इस वित्त वर्ष 2022-23 में 40 हजार कर्मचारियों की भर्ती करेगी। कंपनी ने इसका ऐलान किया है। कोरोना महामारी से दुनिया भर में आर्थिक चुनौतियों के बीच टीसीएस ने 2021 में भी आईटी डोमेन में 40,165 कर्मचारियों की भर्ती की थी।

टीसीएस ने अपने सलाना नतीजों की घोषणा करते हुए बताया कि उसने 31 मार्च को खत्म हुए क्वार्टर में 35209 भर्तियां की। ये एक क्वार्टर में कंपनी की ओर से की गई सबसे बड़ी भर्ती है। कंपनी ने वित्तीय वर्ष-22 में कैंपस से एक लाख फ्रेशर्स की भर्ती की जबकि उसका लक्ष्य 40 हजार था। टीसीएस ने बताया कि उसने ऐसा ही लक्ष्य FY23 के लिए भी रखा है।

टीसीएस में अभी कर्मचारियों की संख्या 5 लाख 92 हजार 125 है। वर्तमान में, टीसीएस टीसीएस एटलस हायरिंग श्रेणी के तहत भर्ती कर रहा है जो वर्ष 2020, 2021 और 2022 के एमएससी और एमए स्नातकों के लिए है। चयनित उम्मीदवारों को एक परीक्षा और एक इंटरव्यू को पास करना होगा। रजिस्ट्रेशन tcs.com पर किए जा सकते हैं और ये 20 अप्रैल को बंद होंगे।

TCS डिजिटल हायरिंग ड्राइव का समापन आज हो रहा जिसके तहत टेक दिग्गज कंपनी BE, BTech, ME, MTech, MCA और MSc सहित विभिन्न स्ट्रीम से फ्रेशर्स की भर्ती करती है।

कंपनी का शुद्ध लाभ वित्त वर्ष 2021-22 की चौथी तिमाही (जनवरी-मार्च) में सालाना आधार पर 7.4 प्रतिशत बढ़कर 9,926 करोड़ रुपये रहा। तिमाही परिणाम बेहतर रहने से उसकी सालाना आय पहली बार 25 अरब डॉलर को पार कर गयी है।

टीसीएस के अलावा इंफोसिस भी इस साल भर्ती की तैयारी कर रही है। 

इसके अलावा विप्रो, एचसीएल, कॉग्निजेंट (Cognizant) और कैपजेमिनी (Capgemini) भी हजारों लोगों की भर्ती करेगी। विशेषज्ञों के अनुमान के अनुसार इन तमाम आईटी कंपनियों की कुल करीब 3 लाख भर्ती इस साल की जा सकती है।




क्रेडिट- Lokmat news

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ