35 लाख सरकारी नौकरी: 31 मई तक भेजे जाएंगे सीधी भर्तियों से संबंधित प्रस्ताव, मुख्यमंत्री ने दिया आदेश

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

35 लाख सरकारी नौकरी: 31 मई तक भेजे जाएंगे सीधी भर्तियों से संबंधित प्रस्ताव, मुख्यमंत्री ने दिया आदेश



35 लाख सरकारी नौकरी: 31 मई तक भेजे जाएंगे सीधी भर्तियों  से संबंधित प्रस्ताव, मुख्यमंत्री ने दिया आदेश


UP Sarkari Naukri: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने राज्‍य में खाली पड़े पदों पर सीधी भर्ती के काम में तेजी लाने का निर्देश दिया है और इन्‍हें समयबद्ध तरीके से बढ़ाने को कहा है.


उन्‍होंने वर्ष 2022-23 की सीधी भर्ती से संबंधित पदों पर भर्ती के लिए प्रस्‍ताव 31 मई से पहले भेजने का निर्देश दिया है. इससे यूपी लोक सेवा आयोग (UPPSC) और यूपी अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) भर्ती की कार्यवाही जल्‍द शुरू कर सकेंगे.

मुख्‍यमंत्री ने शास्‍त्री भवन में अलग-अलग सेक्‍टर के विभागों के प्रस्‍तुतीकरण के दौरान यह निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि सरकार सभी विभागीय रिक्तियों को तेजी से भरने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्‍होंने समयबद्ध तरीके से भर्ती प्रस्‍ताव भेजने के लिए ऑनलाइन पोर्टल बनाने का भी निर्देश दिया है. उन्‍होंने पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के साथ ही सेवायोजित युवाओं की ट्रेनिंग पर भी प्रभावी कार्यवाही की बात कही है. सीएम ऑफिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्‍यम से इसकी जानकारी साझा की गई.

मुख्‍यमंत्री ने फील्‍ड पर तैनात अधिकारियों को अनावश्‍यक रूप से मुख्‍यालय न बुलाने और वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के माध्‍यम से संवाद बनाने का भी निर्देश दिया है. प्रस्‍तुतियों के दौरान उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक समेत शीर्ष अधिकारी भी मौजूद रहे. बता दें कि UPSSSC ने सत्र 2022-23 के लिए एग्‍जाम का कैलेंडर भी जारी कर दिया है जिसके तहत राज्‍य में 24 हजार नई भर्तियों की जानकारी दी गई है.

BPSC 67वीं प्रीलिम्‍स परीक्षा के एडमिट कार्ड जल्‍द, देखें अपडेट
यूपी में 35 लाख युवाओं के लिए खुशखबरी, 24 हजार नए पदों पर होंगी भर्तियां

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ