यातायात के नियम तोड़ने वालों को मिली अनूठी सजा

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

यातायात के नियम तोड़ने वालों को मिली अनूठी सजा



यातायात के नियम तोड़ने वालों को मिली अनूठी सजा

मुरादाबाद,।परिवहन विभाग ने सड़क सुरक्षा सुरक्षा सप्ताह के तहत छात्रों को जागरूक करने के लिए अनोखा तरीका अपनाया।

नियम तोड़कर वाहन चलाने वाले छात्र-छात्राओं से कार्यक्रम का उद्घाटन कराया और मंचासीन भी कराए गए। बाद में उन्होंने ही सभागार में मौजूद लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने की अपील भी की।

परिवहन विभाग 18 अप्रैल से 24 अप्रैल सड़क सुरक्षा सप्ताह आयोजन किया है। तीसरे दिन तीर्थांकर इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट (टिमिट) में गुरुवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया था। परिवहन विभाग ने टिमिट के छात्र-छात्राओं द्वारा वाहन चलाने का वीडियो बनवाया और कार्यक्रम शुरू होने से पहले छात्र-छात्राओं को वीडियो दिखाया गया। नियम का उल्लंघन करने वालों छात्र-छात्राओं को आमंत्रित किया और कार्यक्रम का उदघाटन करने के लिए दीप प्रज्वलित कराया और उससे मंचासीन कराया गया।

उन्हीं छात्र-छात्राओं से सड़क सुरक्षा संबंधित जानकारी देने को कहा गया। सभी छात्र-छात्राओं ने विचार प्रकट किए और महसूस किया कि सभी अनजाने में नियम के विरुद्ध वाहन चलाते हैं और अपने जीवन के साथ दूसरे के जीवन को खतरा में डालते हैं। छात्र-छात्राओं ने नियम से वाहन चलाने का शपथ ली। इसके बाद टिमिट ला कालेज के पांच छात्र-छात्राओं का पैनल बनाया गया। जिसने सड़क सुरक्षा के नियम के बारे में जानकारी दी गयी।


क्रेडिट- जागरण

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ