गोरखनाथ मंदिर में सुरक्षाकर्मियों पर धारदार हथियार से किया हमला,आरोपी से पूछताछ जारी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

गोरखनाथ मंदिर में सुरक्षाकर्मियों पर धारदार हथियार से किया हमला,आरोपी से पूछताछ जारी



गोरखनाथ मंदिर में सुरक्षाकर्मियों पर धारदार हथियार से किया हमला,आरोपी से पूछताछ जारी


गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (Gorakhpur News) में स्थित प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) गेट पर तैनात पीएसी जवानों पर रविवार देर शाम हुए हमले का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

इस वीडियो में पीएसी जवानों पर हमला करने वाला अहमद मुर्तजा अब्‍बासी काफी देर तक सुरक्षाकर्मियों को छकाता दिख रहा है.

इस वायरल वीडियो में दिख रहा है कि मुर्तजा धारदार हथियार से हमला करके पीएसी के दो जवानों को घायल करने के बाद गोरखनाथ मंदिर के गेट पर इधर-उधर टहल रहा है. वहीं पुलिस उसकी घेराबंदी में जुटी है. वीडियो में कुछ पुलिसकर्मी उसे रोकने के लिए उसकी तरफ ईंट भी उछालते दिख रहे हैं. इस दौरान कुछ स्‍थानीय लोग भी उसे पकड़ने में मदद करते दिख रहे हैं और आखिरकार पुलिस उस पर काबू पा लेती है.

बता दें कि गोरखनाथ मंदिर के मुख्य द्वार पर रविवार देर शाम पीएसी की 20वीं बटालियन के दो जवान गोपाल गौंड़ और अनिल पासवान तैनात थे. इसी दौरान हाथ में बैग लिए अहमद मुर्तजा अब्बासी गोरखनाथ मंदिर के मुख्य द्वार पर पहुंचा और उसने पीएसी जवानों के साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी. फिर अचानक उसने अपने बैग से कपड़े में लपेटकर रखी दाव (धारदार हथियार) निकाली और पीएसी जवानों पर हमला करके उन्हें घायल कर दिया.

यूपी के गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर हमले (Gorakhnath Mandir Attack) के मामले एक और बड़ा खुलासा हुआ है. जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी यूट्यूब पर जिहाद से संबंधित वीडियो देखता था.
यही नहीं, वह अक्‍सर जिहादी विचारों से जुड़ी हुई कई वेबसाइट भी सर्च करता था. इसके अलावा अब्बासी द्वारा कई जिहादी विचारधारा वाले धार्मिक नेताओं के वीडियो सर्च करने के भी सबूत मिले हैं.

गोरखनाथ मंदिर हमले के मामले में आरोपी को लेकर एक और बड़ी बात सामने आयी है. अहमद मुर्तजा अब्बासी ‘लोन वुल्‍फ ‘ अटैक के वीडियो देखता था. जबकि वह अकेले ही आतंकी वारदात को अंजाम देने की तैयारी की में था, लेकिन पीएसी जवानों की सूझबूझ से कोई बड़ा नुकसान होने से टल गया.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ