रेलवे विभाग में हजारों पदों पर निकली भर्तियां, जानिए आवेदन एवं अंतिम तिथि

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

रेलवे विभाग में हजारों पदों पर निकली भर्तियां, जानिए आवेदन एवं अंतिम तिथि




रेलवे विभाग में हजारों पदों पर निकली भर्तियां, जानिए आवेदन एवं अंतिम तिथि


RRC Recruitment 2022:* सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। रेलवे भर्ती सेल (RRC) ने अपरेंटिस के हजारों रिक्त पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किए हैं।

यह भर्ती पश्चिम बंगाल क्षेत्र या पूर्वी रेलवे (Eastern Railway) के लिए है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वह अपना आवेदन ऑनलाइन माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट rrcer.com पर जाकर कर सकते हैं। इस खबर में आपको भर्ती के लिए जरूरी योग्यताओं और आवेदन प्रक्रिया से संबंधित सभी तरह की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।

कौन कर सकते हैं आवेदन:-

आरआरसी में अपरेंटिस के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में दसवीं पास और एनसीवीटी/एससीवीटीएम द्वारा जारी संबंधित ट्रेड में प्रमाणपत्र का होना जरूरी है। वहीं, वेल्डर (गैस और इलेक्ट्रिक), शीट मेटल वर्कर, लाइनमैन वायरमैन, बढ़ई और पेंटर (सामान्य) के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में आठवीं पास की योग्यता और संबंधित ट्रेड में प्रमाणपत्र होना चाहिए। इसके साथ ही आवेदकों की आयु-सीमा अधिकतम

 जरूरी तारीख:-

पूर्वी रेलवे (Eastern Railway) में अपरेंटिस के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 11 अप्रैल, 2022 से जारी है। इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 10 मई, 2022 को निर्धारित की गई है। उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले ही अपना आवेदन पूरा कर लें। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध विस्तृत नोटिफिकेशन को चेक करना न भूलें।

 पदों की संख्या:-

इस भर्ती के माध्यम से पूर्वी रेलवे द्वारा कुल 2,972 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को हावड़ा, सियालदह, मालदा, आसनसोल, कांचरापारा, लिलुआ और जमालपुर जैसे विभिन्न स्थानों पर फिटर, वेल्डर, इलेक्ट्रीशियन, मशीनिस्ट, वायरमैन, बढ़ई और पेंटर के पदों पर नियुक्ति दी जाएगी। आवेदकों का चयन मेरिट के आधार पर होगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को दस्तावेजों के सत्यापन के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

कैसे कर सकेंगे आवेदन?

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आरआरसी अपरेंटिस भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट rrcer.com पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ कर सभी जरूरी दिशा-निर्देशों का पालन कर के अपना आवेदन पूरा कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ