अगर आप ढ़ीली स्किन और दाग धब्बे भरी त्वचा से परेशान हों तो अपनाएं यह स्किन केयर रूटीन और जवान

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अगर आप ढ़ीली स्किन और दाग धब्बे भरी त्वचा से परेशान हों तो अपनाएं यह स्किन केयर रूटीन और जवान



अगर आप ढ़ीली स्किन और दाग धब्बे भरी त्वचा से परेशान हों तो अपनाएं यह स्किन केयर रूटीन और जवान


बढ़ती उम्र के साथ स्किन काफी डल होने लगती है.
ऐसे में 20 से 30 साल तक की उम्र में ऐसी होती है जब चेहरे की रौनक में एकदम से बदलाव देखने को मिलता है. ऐसे में चेहरे की चमक गायब सी होने लग जाती है. चेहरे पर कसावट कम होने लगती है और चेहरा ढीला पड़ने लगता है. ऐसे में अधिकतर महिलाओं को अपने चेहरे की बहुत चिंता होती है. तो वहीं कुछ महिलाएं ऐसी भी होती है जो चाहे 35 की उम्र की भी क्यों न हो, लेकिन उन्हें देखकर लगता नहीं है कि उनकी उम्र 35 है और इसके पीछे सबसे बड़ा कारण होता है उनके चेहरे की चमक, जिसको बनाएं रखने के लिए वह हमेशा एक स्किन केयर रूटीन को फॉलो करते है. आपको बता दें, कि जिनके चेहरे की चमक गायब होती जा रही है तो आपको ये रुटीन फॉलो करना चाहिए. एक स्किन केयर रूटीन से आप अपनी उम्र को रोक सकते हैं. इससे आप लंबे समय तक जवान रह सकते हैं. जानिए कि जवान और यंग दिखने के लिए क्या करें और कैसा रुटीन फॉलो करें.

खूबसूरत स्किन के लिए सबसे ज्यादा असरदार होता है एक अच्छा लाइफस्टाइल और खान पान. इसके बावजूद स्किन को चमकता हुआ रखने के लिए एक अच्छे स्किन केयर रूटीन की भी सख्त जरुरत होती है. अधिकतर लोग कई से ब्यूटी प्रोडक्ट्स अपने चेहरे पर लगाते है और अक्सर यह काम वह दिन के समय ही करते हैं जो होती है सबसे बड़ी भूल. जी हां, रात में जब आप सोते है तो कुछ होर्मोंस अपना काम करते हैं और रात के समय ही नए स्किन के टीसूज का भी निर्माण होता है. ऐसे में आपको रात के समय की स्किन पर कुछ लगाना चाहिए, ताकि रात भर में उसका असर ज्यादा अच्छे तरह से हो. इस तरह से रात का समय ही होता है त्वचा के लिए सबसे बेस्ट समय.

स्किन केयर रूटीन में क्या क्या करें

1- फेस वॉश करें- 
पूरे दिन में आपके चेहरे पर धूल जम जाती है, मेकअप होता है, मिटटी जम जाती है. इस तरह से आपका चेहरे हो जाता है गन्दा, तो किसी भी तरह का क्रीम लगाने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह से धो लें, ताकि आपका चेहरा साफ हो जाए. आपके त्वचा के रोमछिद्र भी खुल जाते हैं जिससे आपके चेहरे पर असर पड़ता है. इससे चेहरा एकदम साफ हो जाता है.

2- सीरम लगाएं- 
दरअसल रात के समय चेहरे को हाइड्रेटेड रखना बहुत जरुरी होता है ताकि आपका चेहरा ड्राई न हो जाएं. ऐसे में चेहरे को मॉइस्चराइज़्ड और हाइड्रेटेड रखने के लिए सीरम का इस्तेमाल करें. दरअसल सीरम पुराने सेल्स को चेहरे से निकाल देता है और नए सेल्स को बनता है. इस तरह से ये चेहरे की मदद करता है. रात के समय लगाने के लिए नाईट सीरम सबसे बेस्ट ऑप्शन होता है.

3- नाईट क्रीम लगाएं- 
नाईट क्रीम में कई तरह के एसिड्स और पोषक तत्त्व होते है जो चेहरे को ग्लो करने में मदद करते है. इतना ही नहीं बल्कि यह स्किन सेल्स को भी रिपेयर करते है और त्वचा से दाग धब्बों को करते है दूर. ऐसे में निश्चिंत रूप से नाईट क्रीम लगाएं और फर्क देखें कुछ ही दिनों में.

इसके अलावा दिन भर पानी पीते रहने से आपकी स्किन बन सकती है ग्लोइंग. दरअसल पानी पीने से आपका शरीर रहता है हाइड्रेटेड और शरीर से टॉक्सीनेस को निकालता है बहार जो चेहरे को चमकदार बनाता है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ