OMG! इस लग्जरी कार में लगी है दुनिया की सबसे महंगी नम्बर प्लेट,जानिए कितने रुपये है कीमत

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

OMG! इस लग्जरी कार में लगी है दुनिया की सबसे महंगी नम्बर प्लेट,जानिए कितने रुपये है कीमत




OMG! इस लग्जरी कार में लगी है दुनिया की सबसे महंगी नम्बर प्लेट,जानिए कितने रुपये है कीमत



दुनिया में शौकीन लोगों की कोई कमी नहीं है. ऐसे भी कई लोग हैं, जो अपने शौक के लिए लाखों-करोड़ों रुपये यूं ही उड़ा देते हैं. जहां आमलोगों के लिए लाख रुपये भी बहुत होते हैं, वहीं अमीर और किसी चीज के प्रति शौकीन लोग एक झटके में करोड़ों रुपये खर्च कर देते हैं.

ऐसे ही एक शख्स की चर्चा आजकल खूब हो रही है, जिसने महज गाड़ी के एक नंबर प्लेट के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर दिए. आपने दुनिया में कई ऐसे लोगों के बारे में सुना होगा, जो वीवीआईपी नंबर पाने के लिए पैसों को पानी की तरह बहा देते हैं. ब्रिटेन के रहने वाले अफजल काह्न (Afzal kahn) भी उन्हीं में से एक हैं. उनकी कार में दुनिया में सबसे महंगी नंबर प्लेट (world’s most expensive number plate) लगी है, जिसकी कीमत जानकर ही आपके होश उड़ जाएंगे.

जी हां, आपको जानकर हैरानी होगी अफजल ने गाड़ी तो 12.54 करोड़ रुपये में खरीदी थी और उसकी नंबर प्लेट के लिए भी उन्होंने पूरे 4 करोड़ रुपये खर्च किए थे. आज उनकी गाड़ी पर लगी नंबर प्लेट की कीमत 10-20 नहीं बल्कि पूरे 342 करोड़ रुपये हो गई है. नंबर प्लेट सप्लाइयर वेबसाइट Regtransfers ने नंबर प्लेट की यह भारी-भरकम रकम तय की है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अफजल कार डिजाइनर हैं. साल 2008 में उन्होंने F1 नंबर प्लेट खरीदी थी और उसे अपनी 12.54 करोड़ की Bugatti Veyron कार पर लगाई है. मोटरिंग एक्सपोजर मैगजीन ने इस नंबर प्लेट को दुनिया की सबसे महंगी नंबर प्लेट करार दिया है. हालांकि इतनी बड़ी कीमत के बावजूद अफजल अभी भी इस नंबर प्लेट को बेचने को तैयार नहीं हैं. उनका कहना है कि बहुत बड़ा ऑफर मिलेगा, तो ही वो इसे बेचेंगे.

ये हैं अन्य महंगी नंबर प्लेट्स

इसके अलावा दुनिया की दूसरी सबसे महंगी नंबर प्लेट सईद अब्दुल गफ्फार खौरी के पास है, जो Abdul Khaleq Al Khouri Bros Co और Milipol International Est. के सीईओ हैं. उन्होंने एक नीलामी में सिंगल डिजिट नंबर प्लेट ‘1’ को करीब 109 करोड़ रुपये में खरीदा था. वहीं, दुनिया की तीसरी सबसे महंगी नंबर प्लेट की कीमत करीब 73 करोड़ रुपये बताई जाती है. यह नंबर AA8 है. इसके अलावा दुनिया की चौथी सबसे महंगी नंबर प्लेट एक भारतीय बिजनेसमैन के पास है. बलविंदर साहनी नाम के बिजनेसमैन ने D5 नंबर को साल 2016 में करीब 64 करोड़ रुपये में खरीदा था.




क्रेडिट: TV9 Bharatvarsh

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ