पहला लता मंगेशकर सम्मान PM मोदी के नाम,जानिए परिवार ने क्या कहा

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पहला लता मंगेशकर सम्मान PM मोदी के नाम,जानिए परिवार ने क्या कहा




पहला लता मंगेशकर सम्मान PM मोदी के नाम,जानिए परिवार ने क्या कहा


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को प्रथम लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. मंगेशकर परिवार ने सोमवार को यह घोषणा की. प्रधानमंत्री को 24 अप्रैल को लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के पिता मास्टर दीनानाथ मंगेशकर की 80वीं पुण्यतिथि पर लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

मंगेशकर परिवार और मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान चैरिटेबल ट्रस्ट ने एक बयान में कहा कि उन्होंने लता मंगेशकर के सम्मान और स्मृति में इस वर्ष से पुरस्कार की शुरुआत करने का निर्णय लिया है, जिनका फरवरी में 92 वर्ष की आयु में निधन हो गया था.


मंगेशकर परिवार का कहना हैं ” इस वर्ष गुरु दीनानाथ जी का 80वां स्मृति दिवस है और उस अवसर पर हम पहली बार “लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार” की स्थापना और पुरस्कार प्रदान करेंगे. यह पुरस्कार प्रत्येक वर्ष केवल एक व्यक्ति को दिया जाएगा जिसने हमारे राष्ट्र, लोगों और हमारे समाज के लिए पथप्रदर्शक, शानदार और अनुकरणीय योगदान दिया है.

मंगेशकर परिवार ने आगे कहा कि हम यह घोषणा करते हुए प्रसन्न और सम्मानित महसूस कर रहे हैं कि इस पुरस्कार के पहले पुरस्कार विजेता कोई और नहीं बल्कि भारत के माननीय प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी जी हैं. वह हमारे सबसे माननीय नेता हैं; वह एक अंतरराष्ट्रीय राजनेता हैं जिन्होंने भारत को वैश्विक नेतृत्व के रास्ते पर खड़ा किया है. हमारे प्यारे राष्ट्र में हर पहलू और आयाम में जो शानदार प्रगति हो रही है, वह उन्हीं से प्रेरित है. वह वास्तव में हमारे महान राष्ट्र के हजारों वर्षों के गौरवशाली इतिहास में देखे गए महानतम नेताओं में से एक हैं, और हमारा परिवार और ट्रस्ट इस पुरस्कार को स्वीकार करने के लिए उनका धन्यवाद करते हैं.”

 हर साल 24 अप्रैल यानी मास्टर दीनानाथजी के स्मृति दिवस पर यह कार्यक्रम आयोजित किया जाता हैं. सुश्री उषाताई मंगेशकर समारोह की अध्यक्षता करेंगी और पुरस्कार विजेताओं को उनके हाथों से सम्मानित किया जाएगा.






क्रेडिट- TV9 Bharatvarsh

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ