प्रधानमंत्री आवास योजना का घर पाकर युवक ने PM को लिखा चिट्ठी,प्रधानमंत्री ने दिया जबाब

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

प्रधानमंत्री आवास योजना का घर पाकर युवक ने PM को लिखा चिट्ठी,प्रधानमंत्री ने दिया जबाब



प्रधानमंत्री आवास योजना का घर पाकर युवक ने PM को लिखा चिट्ठी,प्रधानमंत्री ने दिया जबाब


नई दिल्ली. 'प्रधानमंत्री आवास योजना' के तहत अब तक करोड़ों लाभार्थियों को अपना पक्का घर मिल चुका है. पीएमवाईए (PMAY) केंद्र सरकार की एक प्रमुख योजना है, जिसका उद्देश्य 2022 तक सभी पात्र शहरी परिवारों को ठोस आवास प्रदान करना है.

अब तक 1.22 करोड़ से अधिक घरों को मंजूरी दी गई है और इसके तहत 58 लाख से अधिक को पूरा किया जा चुका है. इन्हीं लाभार्थियों में से एक मध्य प्रदेश के सागर जिले के सुधीर कुमार जैन भी हैं. कुछ समय पहले सुधीर को पीएम आवास योजना के तहत अपना पक्का घर मिला था. सुधीर ने अपने घर का मालिक बनने पर पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया. कहानी यहीं खत्म नहीं हुई. उनके पत्र के जवाब में पीएम मोदी ने सुधीर को एक पत्र भी भेजा.

सुधीर ने अपने पत्र में क्या लिखा…

सुधीर ने पीएम को लिखे पत्र में पीएम आवास योजना को बिना आवास वाले गरीब परिवारों के लिए वरदान बताया था. सुधीर ने लिखा था कि अब तक वह किराए के मकान में रह रहा था और 6-7 बार मकान बदल चुका था. बार-बार घर बदलने का दर्द क्या होता है ये ये बखूबी समझते हैं.

जवाब में पीएम मोदी ने क्या लिखा?

सुधीर की चिट्ठी के जवाब में पीएम मोदी ने अपने पत्र में सुधीर को पक्का घर मिलने पर बधाई दी और कहा कि खुद की छत, अपना घर मिलने की खुशी अमूल्य है. उन्होंने लिखा, ‘एक घर सिर्फ ईंट, सीमेंट से बना एक ढांचा नहीं है, बल्कि इससे हमारी भावनाएं, हमारी आकांक्षाएं जुड़ी होती हैं. घर की चहारदीवारी न केवल हमें सुरक्षा देती है, बल्कि एक बेहतर कल के लिए हममें आत्मविश्वास और विश्वास भी जगाती है.

प्रधानमंत्री ने आगे लिखा है, ‘प्रधानमंत्री आवास योजना से आपके अपने घर का सपना साकार हुआ है. इस उपलब्धि के बाद आपके मन में जो संतुष्टि का भाव है, वह पत्र में आपके शब्दों से सहज ही महसूस होता है. यह घर आपके परिवार के सम्मानजनक जीवन और दोनों बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए एक नई नींव की तरह है.



क्रेडिट:News18

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ