सीधी:जादू-टोना के शक में भांजे ने कुल्हाड़ी से काटा मामा का सिर,कटा सिर एवं कुल्हाड़ी लेकर 2 किमी पैदल चलता रहा आरोपी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी:जादू-टोना के शक में भांजे ने कुल्हाड़ी से काटा मामा का सिर,कटा सिर एवं कुल्हाड़ी लेकर 2 किमी पैदल चलता रहा आरोपी



सीधी:जादू-टोना के शक में भांजे ने कुल्हाड़ी से काटा मामा का सिर,कटा सिर एवं कुल्हाड़ी लेकर 2 किमी पैदल चलता रहा आरोपी

 
जिला मुख्यालय के समीपी ग्राम कारीमाटी की घटना



आर.बी.सिंह राज,सीधी।

दुनिया चाहे भले कहीं से कहीं पहुंच गई हो परंतु सीधी जिले में आज भी अंधविश्वास किस कदर हावी है उसकी नजीर कल शुक्रवार को उस वक्त फिर देखने को मिली जब एक भांजे ने जादू-टोना के शक में रिश्ते में अपने मामा को ही दिल दहला देने वाले तरीके से कुल्हाड़ी से उसके गले को धड़ से दो टुकड़े में काटकर अलग करते हुए मौत के घाट उतार दिया।


हत्या उपरांत सिर और कुल्हाड़ी लेकर खुद थाने रवाना हुआ आरोपी


कल शुक्रवार को जिला मुख्यालय से तकरीबन 10 किलोमीटर दूर कारीमाटी में घटी इस घटना में जादू-टोना के शक में भांजे ने अपने मामा के ऊपर सुबह करीब 8:30 बजे कुल्हाड़ी से हमला कर सिर को धड़ से पूरी तरह से अलग कर दिया। इसके बाद आरोपी युवक एक हांथ में मामा के कटे सिर को लेकर तथा दूसरे हांथ में कुल्हाड़ी लेकर स्वयं जमोंड़ी थाना में पहुंचने के लिए दो किलोमीटर तक पैदल चलता रहा। ये दिल दहला देने वाले नजारा को देख कर लोगों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद जमोंड़ी थाना पुलिस तत्काल हरकत में आई और आरोपी युवक को रास्ते में ही नेबूहा पश्चिम में गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के कब्जे से मामा का कटा हुआ सिर एवं कुल्हाड़ी बरामद की गई है। 


आरोपी ने कहा- मामा जादू टोना करता था


पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के उपरांत प्रारंभिक पूंछतांछ में आरोपी रावेन्द्र सिंह गोंड़ उर्फ छोटू सिंह गोंड़ पिता लालबहादुर सिंह गोंड़ उम्र 22 वर्ष निवासी कारीमाटी ने बताया कि शुक्रवार सुबह वो अपने मामा मकसूदन सिंह गोंड़ पिता हरिपाल सिंह उम्र 60 वर्ष के घर पहुंचा और घर के बाहर मिलते ही कुल्हाड़ी से हमला किया। हमला इतना तेज था कि धड़ से सिर पूरी तरह से अलग हो गया। कटे सिर एवं जिस कुल्हाड़ी से हत्या की गई थी उसे लेकर वो पैदल ही घटनास्थल से रवाना हो गया। करीब दो किलोमीटर तक वह घटनास्थल से पैदल चला। इसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। पूंछतांछ में आरोपी ने अपने मामा मकसूदन सिंह गोंड़ की दर्दनाक हत्या का कारण जादू-टोना करना बताया है। आरोपी का कहना था कि उसके मामा द्वारा जादू टोना कर उसको काफी दिनों से परेशान किया जा रहा था। यहां तक कि उसके परिजन भी जादू-टोना के कारण तरह-तरह की परेशानी में फंसे हुए थे। कई बार मामा को समझाने का प्रयास भी किया गया कि वो जादू-टोना उसके ऊपर करना बंद कर दे लेकिन वो विवाद करनें पर हमेंशा उतारू हो जाता था। इसी वजह से उसने मामा को जान से मारने का निर्णय लिया। मामा द्वारा प्रसाद के रूप में बकरा चढ़ाने पर अनावश्यक रूप से जोर दिया जा रहा था। आज सुबह ही वो मामा के पास पहुंचा और फिर से जादू-टोना करनें को लेकर अपना विरोध जताया। विरोध करनें पर मामा गाली-गलौज करते हुए विवाद में उतारू हो गया। मामा का ये व्यवहार देखकर वो अपने गुस्से पर नियंत्रण नहीं कर सका और कुल्हाड़ी के तेज वार से एक ही बार में उसके सिर को धड़ से पूरी तरह से अलग कर दिया। पुलिस उक्त बयान पर मर्ग विवेचना में लगी है। 


घटनास्थल पर पहुंची पुलिस

जमोंड़ी थाना अंतर्गत कारीमाटी गांव में एक बुजुर्ग की कुल्हाड़ी से नृशंस हत्या करनें की सूचना मिलते ही पुलिस पूरी तरह से सक्रिय हो गई। आरोपी युवक को जहां रास्ते में कटे सिर एवं कुल्हाड़ी के साथ गिरफ्तार किया गया वहीं थाना प्रभारी शेषमणि मिश्रा अपने दल-बल के साथ घटनास्थल पर भी पहुंचे। थाना प्रभारी द्वारा घटना के संबंध में अपने बड़े अधिकारियों को भी अवगत कराया गया। मौके पर पुलिस की एफएसएल टीम भी पहुंची तथा साक्ष्य एकत्रित किया। आरोपी के विरुद्ध धारा 302 आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध कर पुलिस द्वारा इस मामले में कई एंगलों से जांच की जा रही है। जिससे आरोपी द्वारा हत्या का जो कारण बताया जा रहा है उसकी सच्चाई सामने आ सके।
उधर इस घटना को लेकर कारीमाटी गांव में ही तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं। मृतक के शव की पंचनामा एवं पोस्टमार्टम कार्यवाई के पश्चात शव परिजनों को सौंप दिया गया है। 

  
इनका कहना है

हत्या करनें वाले आरोपी युवक को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाई की जा रही है। पुलिस की मर्ग विवेचना के दौरान घटना को लेकर अभी कई सारे तथ्य बाहर आएंगे। कई एंगलों से मामले की जांच हो रही है। पुलिस विवेचना के दौरान पूरी तरह से सच्चाई की तह तक पहुंचेगी। इसके बाद ही हत्या का वास्तविक कारण का खुलासा हो सकेगा। 

अंजूलता पटले
एएसपी, सीधी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ