4 मंजिला इमारत में लगी आग,27 की मौत,PM मोदी ने किया मुआवजे का एलान

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

4 मंजिला इमारत में लगी आग,27 की मौत,PM मोदी ने किया मुआवजे का एलान



4 मंजिला इमारत में लगी आग,27 की मौत,PM मोदी  ने किया मुआवजे का एलान




नई दिल्ली |

शुक्रवार शाम मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में आग लग गई. इस आग के चपेट में आकर 27 लोगों के मौत कि खबर सामने आई है. वहीं कई लोग घायल भी हुए है.

आग लगने वाली इमारत 4 मंजिला थी. जो कि व्यावसायिक रूप से कंपनियों को कार्यालय स्थान प्रदान करने के लिए किया जाता है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इमारत की पहली मंजिल से लगनी शुरू हुई, जहां सीसीटीवी कैमरा और राउटर निर्माता कंपनी का कार्यालय था. धीरे-धीरे यह आग सेकंड और थर्ड फ्लोर पर भी फैल गई. आग बुझाने के काम में 30 से अधिक दमकल वाहनों को लगाया गया. इस इमारत के पास अग्निशमन विभाग की एनओसी नहीं थी.

यह हादसा शाम ४ बजे से शुरू हुआ और धीरे- धीरे फैलते हुए पूरे इमारत को अपनी गिरफ्त में ले लिया. इस हादसे कि खबर मिलते ही, दमकल विभाग कि गाड़ी मौके पर पहुची. रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया. यह रेस्क्यू ऑपरेशन 7 घंटे तक चला और 27 लोगों के शव बरामद किए गए और कई लोग घायल हालात में अस्पताल पहुंचाए गए.

आप को बता दें कि, इस कंपनी में ज्यादातर महिला कर्मचारी काम किया करती थी. वहीं रिपोर्ट के अनुसार ऐसा कहा जा रहा है की, आग लगने के कारण कुछ लोगों ने अपनी जान बचाने के लिए शीशा तोड़ कर कूद गए. सभी घायलों को पास के संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल में भर्ती किया गया. कई लोगों को आसपास की दुकानों, मकानों और लोगों ने किसी तरह बचाया पर ज्यादातर लोग जो थे वह अंदर ही फंस गए.

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ''दिल्ली में भीषण आग की घटना में लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं. शोकाकुल परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.''उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से इस हादसे में जाने गंवाने वालों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये तथा घायलों को पचास-पचास हजार रुपये की राशि दी जाए

राष्ट्रपति कोविंद ने किया ट्वीट

राष्ट्रपति ने कहा, '' मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.''कोविंद ने ट्वीट किया, ''दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में आग लगने की घटना से अत्यंत दुखी हूं. पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.''
करीब 8 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद काबू पा लिया गया है. 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ