नवनियुक्त सेना प्रमुख जनरल मनोज पाण्डे को मिला "गार्ड ऑफ ऑनर "

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नवनियुक्त सेना प्रमुख जनरल मनोज पाण्डे को मिला "गार्ड ऑफ ऑनर "



नवनियुक्त सेना प्रमुख जनरल मनोज पाण्डे को मिला "गार्ड ऑफ ऑनर " 


नई दिल्ली: नवनियुक्त सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे को रविवार को साउथ ब्लॉक के लॉन में औपचारिक गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। जनरल पांडे ने कहा कि उनकी अत्यंत और सबसे महत्वपूर्ण प्राथमिकता संघर्ष के पूरे स्पेक्ट्रम में वर्तमान, समकालीन और भविष्य की सुरक्षा चुनौतियों का सामना करने के लिए परिचालन तैयारियों के उच्च मानकों को सुनिश्चित करना होगा।

थल सेनाध्यक्ष (सीओएएस) ने यह भी कहा कि वह अपनी परिचालन और कार्यात्मक दक्षता बढ़ाने के लिए सेना में चल रहे सुधारों, पुनर्गठन और परिवर्तन पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

सेना प्रमुख ने कहा कि उनका बल, भारतीय वायु सेना और नौसेना के समन्वय से, राष्ट्र के सामने आने वाली सभी संभावित सुरक्षा चुनौतियों से प्रभावी ढंग से निपटेगा।


उन्होंने आगे कहा कि "क्षमता विकास और बल आधुनिकीकरण के संदर्भ में, मेरा प्रयास स्वदेशीकरण और आत्मनिर्भरता के माध्यम से नई तकनीकों का लाभ उठाने का होगा।"

जनरल एमएम नरवणे के सेवानिवृत्त होने के बाद जनरल मनोज पांडे ने शनिवार को 29वें थल सेनाध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया। जनरल पांडे, जो वाइस चीफ के रूप में कार्यरत थे, कोर ऑफ इंजीनियर्स से 1.3 मिलियन-सशक्त बल की बागडोर संभालने वाले पहले अधिकारी बने।

1 फरवरी को वाइस चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ के रूप में कार्यभार संभालने से पहले, जनरल पांडे पूर्वी सेना कमान का नेतृत्व कर रहे थे, जो सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश सेक्टरों में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) की रखवाली करती है।



क्रेडिट- News24

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ