इंस्पायर फेलोशिप के लिए चयनित हुई रीवा जिले की बेटी किरण देवी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

इंस्पायर फेलोशिप के लिए चयनित हुई रीवा जिले की बेटी किरण देवी





इंस्पायर फेलोशिप के लिए चयनित हुई रीवा जिले की बेटी किरण देवी 



रीवा जिले के त्योंथर तहसील की अंजोरा गांव निवासी अधिवक्ता इंजीनियर जयप्रकाश मिश्रा की बेटी किरण देवी का चयन  भारत सरकार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग में इंस्पायर फेलोशिप के लिए हुआ है बेटी किरण गांव में रहकर शिक्षा लेने वाली होनहार बेटी है जिसने सन 2020 में अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय में एम एस सी मैथ से गोल्ड मेडलिस्ट हुई थी जिसमें छात्रा किरण को माननीय राज्यपाल एवं  अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति ने गोल्ड मेडल से पुरस्कृत किया था। वहीं छात्रा किरण ने दिल्ली में रहकर अपनी तैयारियां की थी और अब अपना चयन सूची में नाम लाकर अपना अपने  गांव परिवार और अपने विश्वविद्यालय का नाम रोशन किया है । 
छात्रा किरण ने बताया कि इस सफलता का प्रमुख श्रेय गुरुदेव प्रोफेसर आर एन सिंह ( गणित विभागाध्यक्ष , अवधेश प्रताप सिंह विश्वद्यालय रीवा ) का है । 

 जिसमें बेटी किरण को बधाई देने के लिए लोगों में भारी उत्साह है जिसमें मुख्य रुप से उदय प्रकाश मिश्रा ,छात्रा किरण के पिता एडवोकेट इंजीनियर जेपी मिश्रा, छात्रा माता अंजू मिश्रा, शास्त्री प्रसाद मिश्रा,  पत्रकार मधुकर द्विवेदी ,व्याख्याता केमिस्ट्री राजेश ओझा, डॉ गणेश मिश्रा, कल्याणी मिश्रा,   डॉ.आशीष दुबे, अमृत लाल त्रिपाठी प्राचार्य डभौरा सहित लोगों ने उन्हें बधाइयां एवं शुभकामनाएं दी हैं और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ