MP News: पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता! गुम और चोरी हुए 540 मोबाइल फोन बरामद, मोबाइल मिलते ही चेहरे में खुशी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP News: पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता! गुम और चोरी हुए 540 मोबाइल फोन बरामद, मोबाइल मिलते ही चेहरे में खुशी



MP News: पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता! गुम और चोरी हुए 540 मोबाइल फोन बरामद, मोबाइल मिलते ही चेहरे में खुशी




मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर जिले में पुलिस ने गुम और चोरी हुए मोबाइल को ढूंढ़कर उनके मालिकों के हवाले कर दिए.

काफी लंबे समय से पुलिस प्रशासन को ऑफिशियल सिटीजन कॉप एप के माध्यम से मोबाइल चोरी की शिकायतें मिल रही थी. इसी कड़ी में इंदौर पुलिस (Indore Police) ने तकरीबन 540 मोबाइल ढूंढ कर फरियादियों तक पहुंचाए है. बता दें कि इंदौर में पिछले दिनों विभिन्न थाना क्षेत्रों में मोबाइल गुम होने की सूचना पुलिस के पास पहुंची थी. फरियादियों ने सिटीजन कॉप के साथ ही अलग-अलग थाना क्षेत्रों पर जाकर गुम हुए मोबाइल को लेकर पुलिस को शिकायत की थी. जिसके बाद पुलिस ने इस पूरे मामले में काफी बारीकी से जांच पड़ताल करते हुए मोबाइलों को ढूंढकर फरियादियों तक पहुंचा दिया है. वहीं, इन मोबाइल फोनों की कीमत तकरीबन डेढ़ करोड रुपए आंकी जा रही है.

वहीं, जैसे ही गुम हुए मोबाइल फरियादियों तक पहुंचे उनके चेहरे पर खुशी का ठिकाना साफ तौर पर देखा जा सकता है.बताया जा रहा है कि कुछ फरियादियों के तो मोबाइल तकरीबन 6 महीने और साल भर पहले गुम हुए थे. जहां पर उन्होंने मोबाइल मिलने की आस भी छोड़ दी थी. लेकिन अचानक से पिछले दिनों इंदौर क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी का फोन आया और बताया गया कि आपका मोबाइल फोन मिल गया है और पुलिस कंट्रोल रूम पर आकर मोबाइल ले ले. सूचना मिलते ही भारी संख्या में जिनका मोबाइल पिछले दिनों गुम या चोरी हुए थे वह पुलिस कंट्रोल रूम पर पहुंचे. एक के बाद एक उन्हें मोबाइल सौंप दिए गए .

पुलिस ने अलग-अलग शहरों से ढूंढ निकाले मोबाइल

बता दें कि इस कार्यक्रम में पुलिस कमिश्नर हरि नारयण चारि मिश्र भी पहुंचे. ऐसे में जिन लोगों के मोबाइल थे उन्हें मोबाइल सौंपे गए. इस दौरान फरियादियो ने पुलिस को धन्यवाद दिया. पुलिस ने इस पूरे मामले में काफी बारीकी से गुम हुए मोबाइल की पड़ताल की. जिसमें कई मोबाइल तो मध्य प्रदेश की सीमा से बाहर मिले. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक गुम हुए मोबाइल की तलाश में पुलिस टीम ने एमपी, छत्तीसगढ़, गुजरात और महाराष्ट्र सहित 10 राज्यों में उन्हें तलाशा गया. इस तरह से पुलिस ने तकरीबन 540 मोबाइल फोन जो गुम हुए थे उन्हें तलाश कर फरियादियों तक पहुंचाया है.

ऑनलाइन दर्ज कर सकते हैं शिकायत

गौरतलब है कि इंदौर पुलिस अभी तक तकरीबन एक हजार से ज्यादा मोबाइल जो गुम हो चुके थे. उन्हें तलाश कर पुलिस फरियादियों तक पहुंचा चुकी है. ऐसे में आने वाले दिनों में भी पुलिस इसी तरह से काम करने की बात कर रही है. वहीं, गुम हुए मोबाइल की शिकायत को लेकर पुलिस के द्वारा सिटीजन कॉप के साथ ही अलग-अलग प्लेटफार्म बनाए हुए हैं. जहां पर जाकर आसानी से गुम हुए मोबाइल की शिकायत की जा सकती है. इस मामले में पुलिस के द्वारा जांच-पड़ताल कर मोबाइल को खोजा जाता है और फिर फरियादियों तक पहुंचाया जाता है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ