National Wife's Day: 'मातृ दिवस' की तरह 'पत्नी दिवस' भी मनाना चाहिए, केंद्रीय मंत्री ने रखी मांग

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

National Wife's Day: 'मातृ दिवस' की तरह 'पत्नी दिवस' भी मनाना चाहिए, केंद्रीय मंत्री ने रखी मांग



National Wife's Day: 'मातृ दिवस' की तरह 'पत्नी दिवस' भी मनाना चाहिए, केंद्रीय मंत्री ने रखी मांग



National Wife's Day: केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने 'मातृ दिवस' की तरह 'पत्नी दिवस' भी मनाये जाने की रविवार को मांग की. महाराष्ट्र के सांगली में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा, 'एक मां जन्म देती है, जबकि एक पत्नी अच्छे और बुरे समय में अपने पति के साथ खड़ी रहती है.' केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्य मंत्री ने कहा, 'हर सफल पुरुष के पीछे एक महिला होती है. हमें पत्नी दिवस मनाना चाहिए.' गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय मातृ दिवस मई महीने के दूसरे रविवार को मनाया जाता है.

सूखा क्षेत्रों के लिए आठवले ने दिया ये सुझाव

सांगली में राजमती नलगोंडा पाटिल कन्या महाविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय मातृ दिवस के अवसर पर रामदास आठवले द्वारा राजमाता जीजाऊ आदर्श मातृ पुरस्कार 2022 वितरित किया गया. इस मौके पर आठवले ने कहा कि महाराष्ट्र के सूखा प्रवण क्षेत्रों में राज्य सरकार को कृत्रिम वर्षा के विकल्प पर विचार करना चाहिए.

ठाकरे सरकार पर साधा निशाना

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने अभी तक महिसाल परियोजना के छठे और सातवें चरण के लिए धन उपलब्ध नहीं कराया है, जो क्षेत्र में पानी की कमी को दूर करने के लिए आवश्यक है. हम इसके लिए तत्काल फंडिंग की मांग को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र भेज रहे हैं. आठवले ने यह भी कहा कि सरकार किसानों को विभिन्न योजनाओं की जानकारी देकर उन्हें आगे बढ़ाने का प्रयास करेगी.

अपने बयानों के लिए जाने जाते हैं आठवले

रामदास आठवले और उनके बयान, दोनों ही सुर्खियों में छाए रहते हैं. संसद में स्पीच देते समय भी वो अपनी कविता सुनाए बिना अपने भाषण को खत्म नहीं करते हैं. इससे पहले कोरोना काल में उन्होंने कोरोना पर कविता सुनाकर खूब सुर्खियां बटोरी थीं. कोरोना महामारी ने उस वक्त देश में दस्तक दी ही थी. तब रामदास आठवले ने अपने समर्थकों के साथ 'गो कोरोना गो' गाकर सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा था.



क्रेडिट: Zee News

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ