NHAI Recruitment 2022: एनएचएआई में कई पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करे आवेदन

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

NHAI Recruitment 2022: एनएचएआई में कई पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करे आवेदन


NHAI Recruitment 2022: एनएचएआई में  कई पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करे आवेदन


NHAI Recruitment 2022: बेरोजगारी के दौर में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने अपने यहां पर मैनेजर, डिप्टी मैनेजर और जरनल मैनेजर के पदों पर भर्ती निकाली है।


यह उन युवाओं के लिए अच्छी खबर है, जो राष्ट्रीय राजमार्ग में सरकारी नौकरी का सपना संजोए बैठे हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार एनएचएआई की आधिकारिक वेबसाइट nhai.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 6 जून 2022 है।

किस पद पर कितनी वैकेंसी: 

एनएचएआई ने अपने यहां पर मैनेजर, डिप्टी मैनेजर और जरनल मैनेजर के 7 पदों पर भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया है। जिसमें प्रबंधक का 1 पद, महाप्रबंधक के 2 पद और उपमहाप्रबंधक के 4 पदों पर भर्ती की जाएगी। बता दें सभी पदों के लिए अलग अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है।

महत्वपूर्ण तारीख: 

एनएचएआई के इन पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख 06 जून 2022 है। हालांकि आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट जमा करने की आखिरी तारीख 20 जून 2022 है। इसके बाद आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। वहीं अभी चयन प्रक्रिया से एनएचएआई द्वारा कोई आधिकारिक नोटिस जारी नहीं किया गया, अधिसूचना जारी होते ही आपको सूचित कर दिया जाएगा।



ऐसे करें आवेदन: एनएचएआई के मैनेजर, जनरल मैनेजर और डिप्टी मैनेजर के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट nhai.gov.in पर जाएं। यहां NHI Recruitment 2022 लिंक पर क्लिक करें, आपके सामने एप्लीकेशन फॉर्म खुल जाएगा। फॉर्म पूरा भरने के बाद आपको प्रिंटआउट भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण प्लॉट नंबर G5 सेक्टर 10 द्वारका नई दिल्ली 110075 में जमा करना होगा।

जनरल मैनेजर (एनवायरमेंट):

जनरल मैनेजर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पशुपालन और पशु चिकित्सा विज्ञान/बोटेनी कैमिस्ट्री / जीयोलॉजी / मैथेमैटिक्स / फीजिक्स / सांख्यिकी और प्राणीशास्त्र या एग्रीकल्चर में से कम से कम एक विषयों के साथ ग्रेजुएशन में उत्तीर्ण होना चाहिए। या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से वानिकी /इंजीनियरिग में डिग्री होनी चाहिए।

डिप्टी जनरल मैनेजर (एनवायरमेंट)

मैनेजर (एनवायरमेंट)

मैनेजर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना चाहिए, जिसमें कम से कम एक विषय जैसे पशुपालन और पशु चिकित्सा विज्ञान/बोटेनी कैमिस्ट्री/ जीयोलॉजी/ मैथेमैटिक्स/ फीजिक्स/ स्टैटिस्टिक्स और जूलॉजी या एग्रीकल्चर होना चाहिए। शैक्षणिक योग्यता संबंधित अधिक जानकारी के लिए एनएचएआई की आधिकारिक वेबसाइट nhai.gov.in पर विजिट करें।


वेतन: 
जनरल मैनेजर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों 37400 से 67000 रुपये वेतन निर्धारित किया गया है। वहीं डिप्टी मैनेजर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 15600 से 39100 रुपये के बीच वेतन दिया जाएगा। बता दें सातवें सीपीसी के अनुसार वेतन स्तर 13 के बराबर है। 

क्रेडिट- Times Now नवभारत

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ