इन शेयरों पर मजबूत ग्रोथ, Ups & Down के बीच रखिए शेयर्स की जानकारी,जानिए इन कंपनियों के बारे में

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

इन शेयरों पर मजबूत ग्रोथ, Ups & Down के बीच रखिए शेयर्स की जानकारी,जानिए इन कंपनियों के बारे में


इन शेयरों पर मजबूत ग्रोथ, Ups & Down के बीच रखिए शेयर्स की जानकारी,जानिए इन कंपनियों के बारे में



आरबीआई के ब्याज दरों में बदलाव के बाद घरेलू बाजार में बैंक शेयरों पर असर देखने को मिल सकता है, इस बीच कुछ कपंनी IPO लाने की तैयारी कर रही है.

जानिए इन कंपनियों के बारे में..

● Venus Pipes & Tubes IPO: Venus Pipes & Tubes IPO कंपनी 11 मई को अपना IPO लेकर आ रही है.50.74 लाख इक्विटी शेयर्स बेचे जाएंगे. पब्लिक इश्यू 11 मई को खुलकर 13 मई को बंद होगा.

● Prudent Corporate Advisory Services IPO: रिटेल वेल्थ मैनेजमेंट फर्म प्रूडेंट कॉरपोरेट एडवाइजरी सर्विसेज 10 मई को अपना आईपीओ लेकर आ रही है. इसके लिए कंपनी ने प्रति शेयर 595-630 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है.
Delhivery IPO: सप्लाई चेन कंपनी डेल्हीवरी (Delhivery) अपना 5,235 करोड़ रुपये का आईपीओ लेकर आ रही है.

● Delhivery IPO सब्सक्रिप्शन के लिए 11 मई को खुलेगा. इसके लिए कंपनी ने 462-487 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है.

इस सेक्टर में लगा है बड़े दिग्गजों का पैसा

● Star Health- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सेक्टर में राकेश झुनझुनवाला की 17.5 फीसदी होल्डिंग है. ब्रोकरेज ने खरीदारी की राय दी है. ब्रोकरेज का मानना है कि क्लेम रेश्यो नॉर्मल होने से कंपनी का मुनाफा आगे बढ़ेगा. कंपनी की रिटेल हेल्थ में अच्छी ग्रोथ है और ट्रैक रिकॉर्ड भी मजबूत है. स्‍टार हेल्‍थ के शेयर का भाव 4 मई को 718 रुपये पर रहा. शेयरों में आगे करीब 12 फीसदी का उछाल देखने को मिल सकता है.

● Havells India- Havells में ज्‍यादातर ब्रोकरेज ने निवेश की सलाह दी है. पिछले एक साल में इसके शेयरों में करीब 25 फीसदी का उछाल देखने को मिला है. स्‍टॉक के लिए प्रति शेयर टारगेट प्राइस 1300 रुपये का है.

● LG Balakrishnan- ये कंपनी 1937 से काम कर रही है. ये भारत की सबसे बड़ी चैन मैन्यूफैक्चर कंपनी है. एक्सपर्ट के मुताबिक कंपनी के फंडामेंटल काफी जबरदस्त है. कंपनी पर ना के बराबर कर्ज है. एक्सपर्ट ने बताया कि इस शेयर को गिरावट पर ले सकते हैं.

ब्याज दरों में बदलाव के बाद बैंक शेयरों की स्थिति

● SBI Bank- प्रति शेयर टारगेट प्राइस 665 रुपये रखा है. आगे शेयर में करीब 38 फीसदी का अपसाइड आ सकता है.

● ICICI Bank- स्‍टॉक का टारगेट प्राइस 1,000 रुपये प्रति शेयर है. इस तरह, करंट प्राइस से आगे करीब 38 फीसदी की तेजी शेयर में आ सकती है.

● HDFC Bank- प्रति शेयर टारगेट प्राइस 2005 का है. करंट प्राइस से स्‍टॉक में आगे करीब 48 फीसदी का उछाल आ सकता है.

● Axis bank- प्रति शेयर टारगेट प्राइस 790 का है. करंट प्राइस से स्‍टॉक में आगे करीब 11 फीसदी का उछाल आ सकता है.


(डिस्‍क्‍लेमर: यहां स्‍टॉक्‍स में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस द्वारा दी गई है. ये इंडिया न्यूज24 के विचार नहीं हैं. निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ