World Boxing Championship 2022: भारतीय मुक्केबाज पूजा रानी क्वाटर फाइनल्स में बनाई जगह

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

World Boxing Championship 2022: भारतीय मुक्केबाज पूजा रानी क्वाटर फाइनल्स में बनाई जगह


World Boxing Championship 2022:  भारतीय मुक्केबाज पूजा रानी  क्वाटर फाइनल्स में बनाई जगह


टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन (Lovlina Borgohain) का आईबीए विश्व चैम्पियनशिप के 70 किग्रा वर्ग में अभियान शुक्रवार को प्री क्वार्टरफाइनल में 'फेयर चांस टीम' (FCT) की सिंडी एनगाम्बा से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा और वह लीग से बाहर हो गई है।

स्पोर्ट्स डेस्क: दो बार की एशियाई चैंपियन पूजा रानी (Pooja Rani) ने आईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के 12वें संस्करण (IBA Women's World Boxing Championships 2022) में 81 किलोग्राम कैटेगरी में शुक्रवार को इस्तांबुल में हंगरी की टिमिया नेगी (Timea Nagy of Hungary) को हरा दिया।


इसके साथ ही पूजा रानी ने क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। जहां सोमवार को उसका मुकाबला क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की जेसिका बागले (Australia's Jessica Bagley) से होगा।

मैच का हाल
पूजा रानी जो टोक्यो ओलंपिक के बाद से अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेल रही है। शुक्रवार को महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के प्रीक्वाटर फाइनल में मुकाबले में वो हंगरी की टिमिया नेगी के सामने थी। पूजा शुरू से ही आक्रामक थी और रिंग में तेजी से आगे बढ़ते हुए सटीक मुक्के मार रही थी। उसने पूरे बाउट में पूरी तरह से नियंत्रण में देखा और अगले दौर में जाने के लिए 5-0 से जीत दर्ज की। अब भिवानी की इस मुक्केबाज का सामना सोमवार को क्वार्टरफाइनल में आस्ट्रेलिया के जेसिका बागले से होगा।

दूसरी ओर टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन (Lovlina Borgohain) का आईबीए विश्व चैम्पियनशिप के 70 किग्रा वर्ग में अभियान शुक्रवार को प्री क्वार्टरफाइनल में 'फेयर चांस टीम' (FCT) की सिंडी एनगाम्बा से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा और वह लीग से बाहर हो गई है।

भारत के मुकाबले

आईबीए विश्व चैम्पियनशिप 2022 में भारत की ओर से अब 2017 विश्व युवा चैंपियन नीतू (48 किग्रा) और 2019 एशियाई चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता मनीषा (57 किग्रा) शनिवार को अपने-अपने प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेलेंगी। क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए नीतू का सामना स्पेन की लोपेज डेल अर्बोल से जबकि मनीषा का सामना बुल्गारिया की स्वेतलाना स्टेनेवा से होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ