सीधी:जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया कुसमी, मझौली तथा रामपुर नैकिन के स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल का निरीक्षण

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी:जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया कुसमी, मझौली तथा रामपुर नैकिन के स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल का निरीक्षण




सीधी:जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया कुसमी, मझौली तथा रामपुर नैकिन के स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल का निरीक्षण




राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार त्रुटि रहित निर्वाचन सुनिश्चित करें- कलेक्टर श्री खान
--------

 त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 तथा नगरीय निकायों के आम निर्वाचन 2022 के दृष्टिगत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मुजीबुर्रहमान खान द्वारा विकासखण्ड कुसमी, मझौली तथा रामपुर नैकिन में बनाए जा रहे मतदान सामग्री वितरण स्थल, वापसी स्थल, मतगणना स्थल एवं स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया गया। कलेक्टर श्री खान ने म.प्र. राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार सुरक्षात्मक दृष्टि से सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

  कलेक्टर द्वारा मतदान के लिए सामग्री वितरण तथा सामग्री वापसी की भी विस्तृत समीक्षा की गई। उन्होने सामग्री वितरण तथा सामग्री वापसी के लिए विस्तृत कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए हैं जिससे मतदान दलों को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं हो। उन्होने कहा कि इस वर्ष त्रि-स्तरीय पंचायतों के निर्वाचन मतपत्रों के माध्यम से किए जाने हैं। वर्षा का मौसम होने के कारण हमें इसको दृष्टिगत रखते हुए ही आवश्यक तैयारी रखनी होगी।

  कलेक्टर ने मतगणना के दिन बारिश की संभावना को देखते हुए भवन के अंदर ही मतगणना की व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए बारिश की संभावना को देखते हुए भवन के अंदर ही मतगणना की व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए है। कलेक्टर ने कहा कि मतगणना की व्यवस्था जनपद पंचायत के वार्डों में अनुसार की जाए तथा कर्मचारियों एवं अभ्यर्थियों/एजेन्टों के आने-जाने की पृथक-पृथक व्यवस्था हो। कलेक्टर ने पूरे परिसर में सुरक्षा के आवश्यक उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। 

नगर परिषद रामपुर नैकिन एवं चुरहट में चुनाव तैयारियों का किया निरीक्षण
-------
नगरीय निकाय निर्वाचन के दौरान कानून और व्यवस्था बनाए रखने तथा सुचारू चुनाव संचालन को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर ने नगर परिषद रामपुर नैकिन एवं चुरहट में बनाए गए मतदान सामग्री वितरण स्थल, वापसी स्थल, मतगणना स्थल एवं स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया तथा आवश्यक निर्देश दिए। नगरीय निकायों के निर्वाचन ईव्हीएम मशीनों के माध्यम से संपादित किया जाएगा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को जिले में शांतिपूर्वक मतदान एवं मतगणना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने कहा कि आयोग द्वारा समय-समय पर जारी निर्देशों से स्वयं को अद्यतन रखें तथा निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से निर्वाचन कार्य सम्पन्न करायें।

  भ्रमण के दौरान अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी बी.के. पाण्डेय सहित संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। कुसमी में उपखण्ड अधिकारी आर के सिन्हा, तहसीलदार लक्ष्मण पटेल, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत एस एन द्विवेदी उपस्थित रहे। मझौली में उपखण्ड अधिकारी सुरेश अग्रवाल तथा रामपुर नैकिन में उपखण्ड अधिकारी एस पी मिश्रा, एसडीओपी विवेक गौतम, तहसीलदार शिवशंकर शुक्ला, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत तरुण रहंगडाले सहित संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ