कलेक्टर ने मझौली एवं रामपुर नैकिन में द्वितीय चरण के प्रशिक्षण का किया निरीक्षण,शौचालयों की स्थिति ठीक नहीं होने पर संबंधित प्राचार्यों के विरुद्ध होगी अनुशासनात्मक कार्यवाही

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कलेक्टर ने मझौली एवं रामपुर नैकिन में द्वितीय चरण के प्रशिक्षण का किया निरीक्षण,शौचालयों की स्थिति ठीक नहीं होने पर संबंधित प्राचार्यों के विरुद्ध होगी अनुशासनात्मक कार्यवाही



कलेक्टर ने मझौली एवं रामपुर नैकिन में द्वितीय चरण के प्रशिक्षण का किया निरीक्षण,शौचालयों की स्थिति ठीक नहीं होने पर संबंधित प्राचार्यों के विरुद्ध होगी अनुशासनात्मक कार्यवाही



सीधी।
 त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 के द्वितीय चरण में विकासखण्ड मझौली एवं रामपुर नैकिन में दिनांक 01.07.2022 को मतदान तथा 04.07.2022 को मतगणना किया जाना है। उक्त को दृष्टिगत रखते हुए मझौली तथा रामपुर नैकिन में मतदान दल एवं मतगणना दलों को द्वितीय चरण का प्रशिक्षण प्रदान किया गया। कलेक्टर तथा जिला निर्वाचन अधिकारी मुजीबुर्रहमान खान द्वारा प्रशिक्षण कार्यक्रम में सम्मिलित होते हुए निर्वाचन कार्य में संलग्न अधिकारियों एवं कर्मचारियों का उत्साहवर्धन किया गया।

  कलेक्टर श्री खान द्वारा जोनल अधिकारियों से मतदान केंद्रों के निरीक्षण की विस्तृत समीक्षा की गई तथा संबधित विभागीय अधिकारियों को मतदान केंद्रों में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। कलेक्टर ने कहा कि मतदान केन्द्रों में बारिश को ध्यान में रखकर समस्त व्यवस्थाएं करें। मतदान केन्द्रों में पानी से बचाव, प्रकाश तथा सुरक्षा के उचित प्रबंध करें। मतदान दलों के ठहरने एवं भोजन की भी व्यवस्था करें। स्वसहायता समूहों के द्वारा भोजन तैयार कराकर मतदान दलों को पेमेंट के आधार पर आपूर्ति कराएं। कलेक्टर ने विशेष तौर पर शौचालयों को चालू हालत में रखने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर द्वारा कड़े निर्देश दिए गए हैं कि शौचालयों की स्थिति ठीक नहीं होने पर संबंधित प्राचार्यों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

  कलेक्टर श्री खान ने कहा कि निर्वाचन के कार्य को उत्सव के माहौल में करें। इसमें किसी भी प्रकार की चिंता की आवश्यकता नहीं है। हम एक टीम हैं और इस कार्य को सफलतापूर्वक सम्पन्न करेंगे। कलेक्टर ने कहा कि मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा त्रुटि रहित निर्वाचन के लिए विस्तृत दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। साथ ही विभिन्न स्तर के अधिकारियो/कर्मचारियों के लिए पृथक-पृथक जिम्मेदारी सौंपी गई है। कलेक्टर ने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान निर्वाचन की पूरी प्रक्रिया को समझ लें तथा निर्देशों को अच्छी तरह पढ़ लें। किसी भी प्रकार के संशय होने पर निर्भीक होकर मास्टर ट्रेनर्स से शंका समाधान कर लें। उन्होंने कहा कि आयोग के निर्देशों के अनुसार कार्यवाहियां सम्पन्न कराने में किसी भी प्रकार की कठिनाई नहीं आएगी। उन्होंने बताया कि मतदान केंद्रों में मतदान दलों के लिए आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी तथा उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए जोनल अधिकारी, सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा रिटर्निंग ऑफिसर सदैव उपलब्ध रहेंगे। 

मत पत्रों का मिलान अवश्य करें - अपर कलेक्टर
 -------             
अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी बी के पाण्डेय द्वारा स्ट्रांग रूम, सामग्री वितरणध्वापसी तथा मतगणना स्थल की तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की गई। उन्होने सभी आवश्यक तैयारियां आगामी दो दिवस में सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सामग्री वितरण के दौरान विशेष सावधानी रखें। मतदान दल चुनाव सामग्री प्राप्त करने के बाद चेक लिस्ट के अनुसार उसका मिलान कर लें। मतपत्रों का उम्मीदवारों की सूची से मिलान कर लें तथा मतपत्रों की गिनती भी अनिवार्य रूप से कर लें। उन्होंने सामग्री वापसी के लिए पर्याप्त काउंटर बनाने के निर्देश दिए हैं जिससे मतदान दलों को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं हो।

   इस अवसर पर मझौली में उपखण्ड अधिकारी मझौली सुरेश अग्रवाल, एसडीओपी मझौली, तहसीलदार वी के पटेल, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत मान सिंह सैयाम तथा चुरहट में उपखण्ड अधिकारी एस पी मिश्रा, तहसीलदार रामपुर नैकिन शिवशंकर शुक्ला, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत तरुण रहंगडाले सहित संबंधित विभागीय अधिकारी तथा जोनल अधिकारी उपस्थित रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ