कद्दावर नेता रिंकू सिंह का फिर बढ़ा ग्राफ:ब्योहारी जनपद में प्रीतू आकांक्षा सिंह को मिली ऐतिहासिक जीत

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कद्दावर नेता रिंकू सिंह का फिर बढ़ा ग्राफ:ब्योहारी जनपद में प्रीतू आकांक्षा सिंह को मिली ऐतिहासिक जीत




कद्दावर नेता रिंकू सिंह का फिर बढ़ा ग्राफ:ब्योहारी जनपद में प्रीतू आकांक्षा सिंह को मिली ऐतिहासिक जीत



भोपाल। गत दिवस प्रदेशभर में संपन्न जनपद पंचायत अध्यक्ष- उपाध्यक्ष के चुनावों के क्रम में शहडोल जिले के ब्योहारी जनपद पंचायत के निर्वाचन भी संपन्न हुए। जहां विंध्य क्षेत्र के कद्दावर नेता, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक शहडोल के पूर्व चेयरमैन वीरेश सिंह रिंकू का जलवा साफ नजर आया। रिंकू सिंह ने अपने पैनल की ओर से आकांक्षा प्रीतू सिंह को जनपद पंचायत अध्यक्ष पद के लिये उम्मीदवार बनाया था तथा उन्होंने पूरी रणनीति के तहत इस चुनावी मिशन को अंजाम दिया। जिसके परिणामस्वरूप आकांक्षा प्रीतू सिंह को जनपद पंचायत के अध्यक्ष पद पर ऐतिहासिक जीत मिली। जनपद पंचायत के 25 सदस्यों में से 19 से आकांक्षा प्रीतू सिंह के पक्ष में वोटिंग की जबकि भाजपा समर्थित उम्मीदवार को 3 वोट मिले और 3 वोट रिजेक्ट हो गये। रिंकू सिंह के पैनल को जीत दिलाने में कांग्रेस समर्थित सहित अन्य निर्दलीय जनपद सदस्यों की भूमिका महत्वपूर्ण रही। इन चुनाव परिणामों ने यह साबित कर दिया है कि खासकर ब्योहारी क्षेत्र की राजनीति में रिंकू सिंह की बादशाहत कायम है  और वह 2023 के विधानसभा चुनाव में भी काफी अग्रणी भूमिका निभाएंगे। रिंकू सिंह के पैनल के उम्मीदवारों को जनपद अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद पर यह जीत मिलने के बाद ब्योहारी में विजय जुलूस निकाला गया। जिसमें पूर्व जनपद अध्यक्ष राजेश सिंह, अनिल सिंह, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष उज्ज्वल केशरी, रामप्रताप कुशवाहा, पूर्व जनपद सदस्य दमड़ी प्रसाद लोनी, द्वारिका राठौर, मुन्नू सिंह, बिटलू सिंह, ग्राम साखी के रामदर्शन द्विवेदी, शिवप्रसाद चतुर्वेदी, पुष्पेन्द्र लोनी सहित रिंकू सिंह के हजारों समर्थक शामिल रहे। 
ब्योहारी क्षेत्र के ग्राम साखी निवासी युवा समाजसेवी धीरेन्द्र द्विवेदी ने बताया कि जुलूस के दौरान रिंकू सिंह के समर्थकों में व्यापक उत्साह नजर आया। 
राघवेन्द्र तिवारी का बढ़ा कद- ब्योहारी के बाणसागर क्षेत्र के समाजसेवी एवं वरिष्ठ नेता बिजुरिहा निवासी राघवेन्द्र तिवारी का भी इन चुनावों से कद बढ़ा है। श्री तिवारी की पत्नी सीता तिवारी बिजुरिहा- बाणसागर क्षेत्र से जनपद सदस्य निर्वाचित हुई हैं तथा उन्होंने भी जनपद अध्यक्ष- उपाध्यक्ष के चुनाव में अपना अहम योगदान सुनिश्चित किया। वहीं साखी-खरपा-देवरांव क्षेत्र के जनपद सदस्य नारेन्द्र चतुर्वेदी भी इस चुनाव में सक्रिय रहे। 
इन चुनाव नतीजों के बारे में ब्योहारी के प्रतिष्ठित अधिवक्ता, कांग्रेस नेता एवं राजनीतिक विश्लेषक राजकुमार शर्मा एवं सीधी जिले के पत्रकार  रवि शुक्ला का कहना है कि चुनाव नतीजों से स्पष्ट है कि कांग्रेस पार्टी की रणनीति एवं भूमिका हर जगह अग्रणी रहती है। जबकि भाजपा की राजनीति में गिरावट आ रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ