MP नगरीय निकाय चुनाव परिणाम: कमलनाथ के गढ़ में 18 साल बाद भाजपा का कब्जा

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP नगरीय निकाय चुनाव परिणाम: कमलनाथ के गढ़ में 18 साल बाद भाजपा का कब्जा



MP नगरीय निकाय चुनाव परिणाम: कमलनाथ के गढ़ में 18 साल बाद भाजपा का कब्जा



मध्य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव (MP Local Body Election Result) के सेकंड फेज की वोटिंग की काउंटिंग में रिजल्ट आना शुरू हो चुके हैं.

इसमें 5 नगरपालिक निगम, 40 नगर पालिका परिषद और 169 नगर परिषद में काउंटिंग जारी है. अभी तक 21 नगर पालिका में भारतीय जनता पार्टी को बढ़त नजर आ रही है. इसी कड़ी में कमलनाथ का गढ़ माने जाने वाली चौरई नगर पालिका सीट परबीजेपी ने जीत हासिल कर कमल खिला दिया है. कांग्रेस से सीट को छीनते हुए बीजेपी ने परचम लहरा दिया. आपको बता दें कि चौरई की 15 सीटों में से नौ पर बीजेपी ने जीत हासिल की है. वहीं, कांग्रेस का सिर्फ छह सीटों पर ही कब्जा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चौरई और परासिया के अलावा चांद, बिछुआ, चांदामेटा, न्यूटन, पिपला, बड़कुही, लोधीखेड़ा के लिए मतगणना आज हो रही है. बता दें कि 13 जुलाई को बिछुआ में सबसे ज्यादा 89.67 प्रतिशत मतदान हुआ था. वहीं, नगर परिषद चांद में 89.44 प्रतिशत, चांदामेटा में 78.76 प्रतिशत, न्यूटन में 80.95 प्रतिशत, पिपला में 72.83 प्रतिशत, बड़कुही में 73.77 प्रतिशत , लोधीखेड़ा में 82.94 प्रतिशत और चौरई में 82.94 प्रतिशत मतदान हुआ था. हैं. चौरई में 15 पार्षद हैं. यहां बीजेपी ने 18 साल बाद परचम लहराया है.


उधर, परासिया नगर पालिका के चुनाव परिणाम में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली है. परासिया नगर पालिका के 21 वार्ड में से 10 बीजेपी के पाले में तो 10 पर कांग्रेस के पार्षद दबदबा बनाया है. वहीं, एक बीजेपी के बागी ने जीत हासिल कर अध्यक्ष के लिए पेंच फंसा दिया है. बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है.


कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं की दी सतर्क रहने की नसीहत
बता दें, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कांग्रेस के प्रत्याशियों, वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया है कि मतगणना के दिन पूरी तरह सतर्क रहें और हर हाल में निष्पक्ष मतगणना सुनिश्चित कराएं. कमलनाथ ने यह भी कहा है कि वो खुद भी पूरी तरह प्रक्रिया पर नजर रखेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि ‘मुझे पूरा विश्वास है कि नगर निकाय के दोनों चरणों की मतगणना पूरी होने के बाद मध्य प्रदेश एक नया इतिहास लिखेगा.’

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ