सीधी: विशेष मध्यान्ह भोजन में शामिल हुए सीधी कलेक्टर

Ticker

6/recent/ticker-posts

सीधी: विशेष मध्यान्ह भोजन में शामिल हुए सीधी कलेक्टर


सीधी: विशेष मध्यान्ह भोजन में शामिल हुए सीधी कलेक्टर


सीधी
 आजादी की 75वीं वर्षगांठ जिले भर में उत्साह और उमंग के साथ मनाई गई। इस अवसर पर सभी प्राथमिक तथा माध्यमिक विद्यालयों में विशेष मध्यान्ह भोजन आयोजित किए गए। मुख्य कार्यक्रम शासकीय माध्यमिक शाला पडैनिया में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में कलेक्टर मुजीबुर्रहमान खान मुख्य अतिथि के रूप में जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों तथा विद्यार्थियों के साथ विशेष मध्यान्ह भोजन में शामिल हुए। कार्यक्रम में जनपद पंचायत सीधी के अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह परिहार, सरपंच पडैनिया विनोद सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार श्रीवास्तव, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल धोटे, उपखण्ड अधिकारी गोपद बनास नीलेश कुमार शर्मा सहित जनप्रतिनिधि, शिक्षकगण, विद्यार्थी तथा आमजन उपस्थित रहे।

  इस अवसर पर संबोधित करते हुए कलेक्टर श्री खान ने सभी को पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्धन के लिए शासन द्वारा चलाए जा रहे अंकुर अभियान में सहभागिता की अपील की है। कलेक्टर ने कहा कि पर्यावरण का संरक्षण एवं संवर्धन हम सभी की सामूहिक जिम्मेदारी है। जिले का प्रत्येक नागरिक प्रत्येक वर्ष एक पेड़ अवश्य लगाए तथा उसकी सुरक्षा करे यह हमारी पर्यावरण के प्रति प्रतिबद्धता हो। इसके अतिरिक्त हम अपने जीवन के महत्वपूर्ण दिवसों पर भी पौधों का रोपण अवश्य करें। कलेक्टर ने कहा कि हम सभी द्वारा किया गया एक छोटा सा प्रयास भी इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा। कलेक्टर ने प्रत्येक पौधरोपण को वायुदूत एप में अपलोड करने का भी आह्वान किया है।

  कलेक्टर द्वारा इस अवसर पर जिले के सभी प्राचार्यों से अपील की गई है कि वह अपने विद्यालय के सभी शौचालयों को क्रियाशील स्थिति में रखें। उन्होंने कहा कि यह बालिका शिक्षा की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम होगा। निश्चित रूप से शौचालयों के क्रियाशील होने से विद्यालयों में छात्राओं की उपस्थिति में तथा शैक्षणिक स्तर में वृद्धि होगी। कलेक्टर द्वारा अभिभावकों से अपील की गई कि वह अपने बच्चों को स्कूल भेजें और उन्हें अच्छी से अच्छी शिक्षा दिलाएं। 

  इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष श्री परिहार तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री श्रीवास्तव द्वारा जिले वासियों को आजादी के अमृत महोत्सव की शुभकामनाएं दी गई हैं।


#IndependenceDay 
#AmritMahotsav 
#HarGharTiranga
#

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ