लिंक को क्लिक करने पर फ्री में मिलेगा इंटरनेट डाटा, जानिए क्या है पूरी सच्चाई

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

लिंक को क्लिक करने पर फ्री में मिलेगा इंटरनेट डाटा, जानिए क्या है पूरी सच्चाई


लिंक को क्लिक करने पर फ्री में मिलेगा इंटरनेट डाटा, जानिए क्या है पूरी सच्चाई



PIB Fact Check of Free Recharge Offer: भारत में स्मार्टफोन यूजर्स (Smartphone Users) की संख्या बहुत बड़ी है. बढ़ते डिजिटाइजेशन (Digitalisation) से स्मार्टफोन और इंटरनेट को हमारे जीवन का एक अभिन्न हिस्सा बन चुका है. इंटरनेट यूजर्स (Internet Users) को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए टेलीकॉम कंपनियां कई तरह के ऑफर लेकर आती रहती हैं, लेकिन कई बार साइबर अपराध करने वाले लोगों को फ्री इंटरनेट और रिचार्ज का लालच (Free Internet and Recharge Offers) देते हैं.

इन ऑफर पर बिना सोचे समझे विश्वास करना आपको बड़ी मुसीबत में डाल सकता हैं. कई बार मोबाइल यूजर्स को टेलीकॉम कंपनी (Telecom Company) के नाम पर मैसेज भेजा जाता है कि इस लिंक पर क्लिक करने पर आपको फ्री रिचार्ज की सुविधा मिलेगी. अगर आपको भी ईमेल या मैसेज के जरिए इस तरह के मैसेज मिलते हैं , तो हम आपको इस मैसेज की सच्चाई बताते हैं. आइए जानते हैं कि इस तरह के मैसेज पर विश्वास करना चाहिए (PIB Fact Check of Free Recharge Offer) या नहीं? इस तरह के मैसेज का पीआईबी ने फैक्ट चेक किया है.

PIB ने ट्वीट करके दी जानकारी-
आपको बता दें कि इस वायरल मैसेज की सच्चाई पता लगाने के लिए पीआईबी ने ट्वीट करके जानकारी दी है. अपने ट्वीट में पीआईबी ने कहा है कि हम सभी को पता है कि फ्री इंटरनेट डाटा का ऑफर (Free Internet Offer) बहुत आकर्षक होता है, लेकिन कई बार यह गलत होता है. इसके तरह के फर्जी मैसेज से बचने के लिए बिना सोचे समझे किसी भी लिंक पर क्लिक न करें.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ