MP News:छात्र की संदिग्ध अवस्था में मौत,परिवार में इकलौता बेटा था कुलदीप

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP News:छात्र की संदिग्ध अवस्था में मौत,परिवार में इकलौता बेटा था कुलदीप

MP News:छात्र की संदिग्ध अवस्था में मौत,परिवार में इकलौता बेटा था कुलदीप


मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक छात्र की संदिग्ध मौत हो गई। कुलदीप वर्मा की उम्र 20 वर्ष थी। वह NEW MAX HOSPITAL की मेडिकल स्टोर पर काम करता था और VNS COLLEGE से B Pharma (Bachelor of Pharmacy) में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था। उसके हाथों में इलेक्ट्रिक वायर लिपटा हुआ मिला है। 

घटना शनिवार शाम भोपाल के नीलबड़ इलाके की है। रातीबड़ थाना प्रभारी सुधेश तिवारी ने बताया कि कुलदीप वर्मा (20) पिता गजराज सिंह बिलकिसगंज, सीहोर का रहने वाला था। इसी साल उसने BSc की पढ़ाई पूरी की थी। इसके बाद VNS COLLEGE में BFarma के एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। शनिवार शाम करीब साढ़े 7 बजे पुलिस को सूचना मिली कि कुलदीप कमरे का दरवाजा नहीं खोल रहा है। पुलिस गेट तोड़कर कमरे के अंदर पहुंची। 

कमरे में जमीन पर कुलदीप की डेड बॉडी पड़ी हुई थी। उसके दोनों हाथों में बिजली के तार बंधे हुए थे और दूसरे सिरे पर इलेक्ट्रिक प्लग लगा हुआ था। कमरे में से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

पुलिस का मानना है कि दरवाजा अंदर से बंद था इसलिए कुलदीप ने खुद को करंट लगाकर आत्महत्या कर ली परंतु तकनीकी तौर पर यह संभव नहीं लगता क्योंकि इलेक्ट्रिक प्लग इतना मजबूत नहीं था कि झटका लगने पर बोर्ड से बाहर ना निकलता। वैसे भी पुलिस को इलेक्ट्रिक प्लग जमीन पर पड़ा हुआ मिला। पिता के अनुसार शाम तक सब ठीक था। एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की फीस ₹10000 जमा कर दी थी। यदि सुसाइड करना होता तो कॉलेज में पैसे क्यों जमा करवाता।
अगर जांच की जाएगी तो शायद उसके मोबाइल से कुछ पता चले।
कुलदीप के पिता गांव में खेती करते हैं। वह परिवार में एकलौता बेटा था। 26 अगस्त की शाम उसकी पिता से बात हुई थी। उसने पिता से सबकुछ ठीक होने का कहा था। शनिवार सुबह पिता ने फिर फोन लगाया, लेकिन स्विच ऑफ मिला। उन्होंने मकान मालिक को फोन किया। मकान मालिक ने बताया कि वह ड्‌यूटी पर हैं। ड्‌यूटी से जाकर देखते हैं। वह शाम को घर पहुंचे तो कुलदीप का दरवाजा अंदर से बंद मिला। आवाज देने पर भी जब वह नहीं उठा तो पुलिस को सूचना दी गई।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ