MP प्राइवेट हॉस्पिटल अग्निकांड: डॉक्टरों पर गैरइरादतन हत्या का मामला दर्ज,मैनेजर हुआ गिरफ्तार

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP प्राइवेट हॉस्पिटल अग्निकांड: डॉक्टरों पर गैरइरादतन हत्या का मामला दर्ज,मैनेजर हुआ गिरफ्तार





MP प्राइवेट हॉस्पिटल अग्निकांड: डॉक्टरों पर गैरइरादतन हत्या का मामला दर्ज,मैनेजर हुआ गिरफ्तार



मध्य प्रदेश के जबलपुर में सोमवार की दोपहर न्यू लाइफ मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल में हुए अग्निकांड में 8 लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई और 5 अन्य लोग बुरी तरह घायल हो गए

पुलिस ने 8 लोगों की मौत के मामले में धारा 304 और 308 के तहत केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने अस्पताल के संचालक डॉक्टर सुरेश पटेल, निशित गुप्ता, डॉक्टर संजय पटेल, डॉक्टर संतोष सोनी और मैनेजर राम सोनी के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है और मैनेजर को हिरासत में ले लिया गया है.

पुलिस को मिली प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक अस्पताल के पास आग से निपटने के लिए जरूरी संसाधन नहीं थे. एंट्री एग्जिट प्वाइंट को लेकर भी नियमों का पालन नहीं किया गया था. पुलिस को जांच में और भी कई तरह की अनियमितता मिली हैं. एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के मुताबिक फरार आरोपियों की तलाश के लिए टीमें रवाना कर दी गई हैं. जल्द ही चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.


जांच समिति का किया गया गठन

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है कि सरकार की तरफ से हर अस्पताल संचालक को हर तरह के सेफ्टी नॉर्म्स का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने डिवीजनल कमिश्नर की अध्यक्षता में जांच समिति गठित की है. जांच के बाद पता चलेगा कि क्या लापरवाही थी. उन्होने कहा कि स्थानीय प्रशासन की लापरवाही पाई गई तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि हमारी ओर से स्पष्ट निर्देश हैं कि सेफ्टी नॉर्म्स का पालन करने पर ही अस्पताल का संचालन किया जा सकता है. साथ ही सारंग ने कहा कि फायर सेफ्टी ऑडिट के पहले से सभी को निर्देश हैं, इसका पालन करना अनिवार्य है.

सीएम शिवराज ने की सहायता राशि की घोषणा

इस अग्निकांड को लेकर मुख्यमंत्री शिवारज सिंह चौहान ने दु:ख व्यक्त करते हुए राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता प्रदान देने की घोषणा की है.




क्रेडिट: TV9

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ