गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से पहले छिपे बैठे आंतकियों को सुरक्षा बलों ने 2 को किया ढेर सर्च ऑपरेशन जारी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से पहले छिपे बैठे आंतकियों को सुरक्षा बलों ने 2 को किया ढेर सर्च ऑपरेशन जारी



गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से पहले  छिपे बैठे आंतकियों को सुरक्षा बलों ने 2 को किया ढेर सर्च ऑपरेशन जारी


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बारामूला दौरे से पहले सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को मुठभेड़ में 2 आतंकियों को ढेर कर दिया. कल रात शुरू हुई मुठभेड़ आज सुबह यह खबर लिखे जाने तक जारी थी.

इलाके में 2-3 आतंकियों के घिरे होने की सूचना है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक सुरक्षा बलों को अमित शाह के दौरे से पहले इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में इनपुट मिला था. बारामूला जिले के यादीपोरा पट्टन में जारी मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को ढेर करने में सफलता पायी है. भारतीय सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान इस संयुक्त ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं.

आपको बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह 5 अक्टूबर को बारामूला के दौरे पर आने वाले हैं. उधर, शोपियां जिले के चित्रगाम में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना पर गुरुवार रात सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया. यहां सर्च ऑपरेशन जारी है. इससे पहले कुलगाम जिले में बीते मंगलवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेएएम) के 2 सदस्यों को मार गिराया था. जिले के अहवाटू गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षा बलों ने घेराबंदी शुरू की. इस दौरान घेरा सख्त होने पर छिपे दहशतगर्दों ने फायरिंग कर भागने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षा बलों ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया.

सुरक्षा बलों की ओर से कई बार आत्मसमर्पण की अपील करने के बाद भी आतंकी नहीं माने और लगातार फायरिंग करते रहे. लगभग 4 घंटे चली मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया. कश्मीर के एडीजीपी विजय कुमार ने बताया कि फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है. दो स्थानीय आतंकियों के घिरे होने की खबर थी, जिसमें दोनों मारे गए. दोनों जम्मू-कश्मीर में कई आतंकी वारदातों को अंजाम देने में शामिल रहे थे.इसके एक दिन पहले सोमवार को बटपोरा इलाके में हुई मुठभेड़ में जैश सरगना पाकिस्तानी आतंकी अबू हुरेरा को सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया था. उसके पास से हथियार, ग्रेनेड बरामद हुए थे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ