चीन के 42 मंजिला गगनचुम्बी टेलीकॉम बिल्डिंग में लगी भीषण आग,चारों तरफ धुंए का गुबार

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

चीन के 42 मंजिला गगनचुम्बी टेलीकॉम बिल्डिंग में लगी भीषण आग,चारों तरफ धुंए का गुबार



चीन के 42 मंजिला गगनचुम्बी टेलीकॉम बिल्डिंग में लगी भीषण आग,चारों तरफ धुंए का गुबार

चीन के दक्षिणी प्रांत हुनान की राजधानी चांग्शा शहर में दर्जनों मंजिला चाइना टेलीकॉम बिल्डिंग में भीषण आग लग गई है. चारों तरफ आसमान में धुएं का गुबार है और जमीन पर अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है.

इस घटना में कितने लोग हताहत हुए हैं, कितने बिल्डिंग में फंसे हैं, कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

42 मंजिला इमारत में भीषण आग

जानकारी मिली है कि दोपहर साढ़ें चार बजे बिल्डिंग में ये आग लगी थी. आग इतनी तेजी से फैली कि बहुमंजिला इमारत के कई फ्लोर इसकी चपेट में आ गए. मौके पर तुरंत ही फायर ब्रिगेड की टीमें भी आ गईं और आग बुझाने का काम शुरू कर दिया गया. बताया जा रहा है कि आग पर कुछ हद तक काबू पा लिया गया है, लेकिन बिल्डिंग में कितने लोग फंसे हो सकते हैं, कितनों को बाहर निकाला गया है, इसको लेकर कोई इनपुट सामने नहीं आया है

.अभी ये भी स्पष्ट नहीं है कि इतनी भीषण आग किस कारण से लगी, कोई शॉर्ट सर्किट हुआ था या फिर किसी की लापरवाही, अधिकारियों द्वारा कोई बयान नहीं दिया गया है. इस समय सिर्फ मौके पर फुल स्पीड में रेस्क्यू चलाया जा रहा है. पूरी कोशिश है कि आग पर भी काबू पाया जाए और जो कोई भी फंसे हैं, उन्हें समय रहते बाहर निकाला जाए. इसी वजह से मौके पर एक दो नहीं बल्कि 36 दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं.

जिस बिल्डिंग में आग लगी है, उसको लेकर कहा जा रहा है कि इसका निर्माण साल 2000 में हुआ था. उस समय ये चांग्शा शहर की सबसे ऊंची बिल्डिंग थी जिसकी ऊंचाई 218 मीटर रही. इस बिल्डिंग में कुल 42 फ्लोर हैं, दो फ्लोर तो अंडरग्राउंड भी हैं. इसी वजह से जब आग लगी तो वो तेजी से ऊपर के कई फ्लोरों तक पहुंच गई. कितना नुकसान हुआ है, ये आग के बुझने के बाद ही साफ हो पाएगा.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ