सीधी:बच्चा चोरी के शक में बुजुर्ग की बेरहमी से पिटाई,लाठी डंडे से पिटाई में बुजुर्ग की हालत गंभीर

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी:बच्चा चोरी के शक में बुजुर्ग की बेरहमी से पिटाई,लाठी डंडे से पिटाई में बुजुर्ग की हालत गंभीर



सीधी:बच्चा चोरी के शक में बुजुर्ग की बेरहमी से पिटाई,लाठी डंडे से पिटाई में बुजुर्ग की हालत गंभीर

 सीधी
अमिलिया थाना के भौरो नहर के समीप बच्चा चोरी के शक में ग्रामीणों ने 60 वर्षीय बुजुर्ग को घेरकर लाठी-डंडे से पीट कर लहूलुहान कर दिया। बुजुर्ग के सिर एवं शरीर के अन्य हिस्सों में गहरी चोटें आई हैं। बुजुर्ग का इलाज अस्पताल में हो रहा है। घटना के वक्त बुजुर्ग अपनी बेटी के ससुराल में गाय लेकर जा रहा था तभी उन पर ये हमला हो गया। 
मिली जानकारी के अनुसार अमिलिया थाना क्षेत्र के पुलिस चौकी सिहावल क्षेत्र के बघोर केराई निवासी राजमणि विश्वकर्मा पिता मोहन विश्वकर्मा 60 वर्ष अपनी बेटी के यहां जोंकी गांव मेंं गाय लेकर जा रहा था। रास्ते में भौरों नहर के पास ग्रामीणों ने उसे बच्चा चोरी के शक में झुंड में घेरकर लाठी डंडे से हमला कर दिया। इस हमले में उसके सिर और हाथ पैर में गंभीर चोट आई है। ये घटना शुक्रवार की देर शाम की है। ग्रामीणों ने बुजुर्गों को पीट कर सड़क पर छोड़ दिया था। घायल व्यक्ति ने समधी को ये जानकारी दूरभाष पर भेजी तो उनके परिजन आनन-फानन में 108 एंबुलेंस से अमिलिया अस्पताल लाए। घायल व्यक्ति के समधी बलवंत विश्वकर्मा ने बताया कि बुजुर्ग के साथ द्वारिका कोल पिता लोलर कोल, दीपक कोल पिता द्वारिका कोल, राधिका कोल पिता बसंत लाल कोल और बसंत लाल के दामाद सभी निवासी ग्राम भौरों ने मारपीट की ये घटना की है। 
इस घटना के संबंध में अमिलिया पुलिस को जानकारी मिलने पर वो आगे की कार्रवाई में जुट गई है। दरअसल कुछ समय से बच्चा चोरी को लेकर झूठी अफवाहें सीधी जिले में भी उड़ रही हैं। खासतौर से ग्रामीण क्षेत्रों में लोग सच्चाई को बिना समझे ही इसको सच मान रहे हैं। इसी अफवाह के चलते ही अमिलिया थाना क्षेत्र में मारपीट की पहली घटना सामने आई है। बच्चा चोरी को लेकर मारपीट होने की सूचना अमिलिया थाना पुलिस के पास पहुंचते ही थाना प्रभारी केदार परौहा ने दल, बल के साथ मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी ली। ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि बुजुर्ग घटना के दौरान गाय लेकर जा रहा था। ये अवश्य है कि कुछ लोगों ने बुजुर्ग के बच्चा चोर होने की झूठी अफवाह फैला दिए। जिसके चलते चार ग्रामीण आवेश में आ गए और उनके द्वारा बुजुर्ग पर झूठा आरोप लगाते हुए लाठी डंडा से मारपीट करना शुरू कर दिए। मारपीट के दौरान ही कुछ लोगों ने बुजुर्ग के लहूलुहान होने पर बीच-बचाव किया जिसके चलते उसकी जान बच सकी। बुजुर्ग व्यक्ति के साथ मारपीट के चारों आरोपियों के विरूद्ध थाना अमिलिया में धारा 294, 323, 506, 34 आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। 
सीधी जिले में इस तरह का पहला मामला आने पर जरूरत है कि पुलिस एवं जिला प्रशासन द्वारा बच्चा चोरी को लेकर उड़ रही झूठी अफवाहों पर लोगों को जागरूक करने के लिए सार्थक प्रयास शुरू किए जाय। जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में लोग बच्चा चोरी के अफवाह की सच्चाई को समझ सके और मारपीट जैसी वारदातें न करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ