बच्चा चोरी मामले को लेकर चौकाने वाला खुलासा,भिखारी माफिया को सौपने वाले नेटवर्क का खुला राज

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बच्चा चोरी मामले को लेकर चौकाने वाला खुलासा,भिखारी माफिया को सौपने वाले नेटवर्क का खुला राज


बच्चा चोरी मामले को लेकर चौकाने वाला खुलासा,भिखारी माफिया को सौपने वाले नेटवर्क का खुला राज


मुंबई. मुंबई रेलवे पुलिस द्वारा बच्चा चोरी करने के मामले में गिरफ्तार की गई महिला आरोपी ने पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा किया है. महिला ने बताया है कि वह मुंबई से छोटे-छोटे बच्चों को चोरी करके दिल्ली ले जाती थी और वहां पर भिखारी माफिया को बेच देती थी.

इसके बाद भिखारी माफिया उन बच्चों का इस्तेमाल दिल्ली में भीख मंगवाने के लिए करते हैं.

यह मामला तब सामने आया जब बोरीवली स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज में एक लड़की एक छोटे से बच्चे को उठाकर भागते हुए नजर आई. इसी सीसीटीवी फुटेज के आधार पर रेलवे पुलिस ने बच्चा चोरी करने के मामले में महिला आरोपी अंजू बाल्मीकि और उसकी दो बेटियों को गिरफ्तार किया था. सीसीटीवी फुटेज में जो लड़की बच्चे को उठाकर भागती नजर आई वह आरोपी महिला की बेटी है. बोरीवली स्टेशन के दूसरे फुटेज में आरोपी महिला बच्चे को किडनैप करने के बाद अपनी बेटियों के साथ प्लेटफार्म पर खड़ी एक्सप्रेस ट्रेन में चढ़ती हुई नजर आई.

दरअसल, बच्चे की किडनैपिंग को अंजाम देने के बाद पुलिस से बचने के लिए महिला सूरत भाग गई थी. दूसरे दिन जब वह सूरत से दादर स्टेशन पर बच्चे के साथ दिल्ली जाने की फिराक में थी, रेलवे पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार महिला ने पूछताछ में बताया है कि दिल्ली में छोटे बच्चों के जरिए भीख ज्यादा मिलती है और दिल्ली में भिखारी माफिया में इनकी डिमांड बहुत ज्यादा है. वह बच्चा चुराने के मकसद से ही मुंबई आयी थी और उसकी योजना कुछ और छोटे बच्चों को चुराने की थी. इन बच्चों को वह भिखारी माफिया को बेच देती और उसकी एवज में उसे अच्छे पैसे मिलते.

इस मामले में मुंबई के बोरीवली जीआरपी पुलिस स्टेशन में एक महिला ने आठ सितंबर को शिकायत दर्ज करायी थी कि उसका तीन साल का बच्चा बोरीवली स्टेशन से लापता हो गया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की तो आरोपी महिला शिकंजे में आ गई.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ