अगर आपको सोते समय स्वप्न में यह जानवर दिखे तो समझिये आपकी किस्मत खुल गई,जानें शुभ संकेत

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अगर आपको सोते समय स्वप्न में यह जानवर दिखे तो समझिये आपकी किस्मत खुल गई,जानें शुभ संकेत


अगर आपको सोते समय स्वप्न में यह जानवर दिखे तो समझिये आपकी किस्मत खुल गई,जानें शुभ संकेत


Sapne Me Hathi Dekhna: रात में सोते समय ज्यादातर लोगों को सपने आते हैं. कुछ सपने अच्छे होते हैं तो कुछ बेहद खराब. स्वप्नशास्त्र के अनुसार हर सपने का कोई न कोई मतलब जरूर होता है. अगर आपको सपने में हाथी दिखाई देता है तो इसका भी एक खास मतलब है. हाथी को ऐश्वर्य और सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है. हाथी का सपना देखना बहुत शुभ माना जाता है. इसे घर में सुख-शांति आने का सूचक माना जाता है. स्वप्न शास्त्र से जानते हैं कि सपने में हाथी देखने का क्या मतलब होता है.

सुख-समृद्धि का संकेत देता है हाथी

सपने में हाथी दिखाई देना का मतलब है कि आपको जल्द हा मान-सम्मान का लाभ होने वाला है. सपने में खुद को हाथी पर सवार देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपको जल्दी तरक्की मिलने वाली है. खासतौर से सपने में अगर ऐरावत हाथी दिखाई दे तो यह किसी बड़ी उपलब्धि का सूचक माना जाता है. इस उपलब्धि की वजह से समाज में आपका रुतबा बढ़ेगा और आपके वैभव में वृद्धि होगी. वहीं सपने में हाथी-हथिनी का जोड़ा दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि दांपत्य जीवन में खुशियां आने वाली हैं.

अगर कोई गर्भवती स्त्री सपने में हाथी देखती है तो यह भाग्यशाली संतान आगमन का संकेत देता है.मस्त झूमते हुए हाथी का सपना देखने का मतलब है कि आपको जल्द अपनी सभी समस्याओं से छुटकारा मिलने वाला है. सपने में हाथियों का झुंड दिखाई देना आकस्मिक धन लाभ का संकेत देता है. स्वप्न में खड़ा हाथी देखने का मतलब है कि आपके कार्य में कोई बाधा आ सकती है और मुसीबत के वक्त आप अकेले हो सकते हैं.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि इंडिया न्यूज24 किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ