सीधी: शिवशक्ति सेवा संकल्प यात्रा में सम्मिलित हुए गृह मंत्री,पोस्ता में चैकी तथा चरकी को बम्हनी चैकी से संबद्ध करने की घोषणा

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी: शिवशक्ति सेवा संकल्प यात्रा में सम्मिलित हुए गृह मंत्री,पोस्ता में चैकी तथा चरकी को बम्हनी चैकी से संबद्ध करने की घोषणा



सीधी: शिवशक्ति सेवा संकल्प यात्रा में सम्मिलित हुए गृह मंत्री,पोस्ता में चैकी तथा चरकी को बम्हनी चैकी से संबद्ध करने की घोषणा


     प्रदेश के गृह, जेल, संसदीय कार्य, विधि विधायी कार्य विभाग तथा जिले के #मुख्यमंत्री_जन_सेवा_अभियान के प्रभारी मंत्री Dr. Narottam Mishra विधानसभा क्षेत्र चुरहट अंतर्गत ग्राम गौरदह में शिवशक्ति सेवा संकल्प यात्रा में सम्मिलित हुए। उन्होने विधायक चुरहट शरदेन्दु तिवारी की मांग पर क्षेत्रवासियों को सौगात देते हुए पोस्ता में पुलिस चैकी तथा ग्राम चरकी को बम्हनी चैकी से संबद्ध करने की घोषणा की।

  गृह मंत्री डाॅ. मिश्र ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान के नेतृत्व में प्रदेश सरकार प्रदेश के विकास के लिए तत्पर है। प्रत्येक वर्ग के विकास के लिए योजनाओं का सफल क्रियान्वयन किया जा रहा है। जमीनी स्तर पर लोगों को इसका लाभ प्राप्त हो रहा है। गृह मंत्री ने कहा कि कोई भी पात्र हितग्राही योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहे इसलिए गांव - गांव शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। गृह मंत्री ने कहा कि 31 अक्टूबर तक शत-प्रतिशत पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित कर दिया जाएगा। उन्होने कहा कि यह सरकार गरीबों के विकास के लिए तत्पर है तथा विधायक शरदेन्दु तिवारी भी अपने क्षेत्र के विकास के लिए कटिबद्ध है। विधायक द्वारा गांव-गांव पैदल यात्रा कर जनता की समस्या के निराकरण के लिए सराहनीय पहल की गई है।

  गृह मंत्री ने कहा कि शासन के तथा विधायक श्री तिवारी के प्रयासों से लोगों की समस्याओं में कमी आई है। जहां पहले क्षेत्र में भ्रमण के दौरान आवेदनों की भरमार हो जाती थी आज कुछ ही शिकायतें या समस्याओं से जुड़ें आवेदन मिल रहे हैं। उन्होने इस प्रयास के लिए विधायक की सराहना की है। विधायक चुरहट शरदेन्दु तिवारी ने कहा कि उन्होने #मुख्यमंत्री_जन_सेवा_अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन, पर्यावरण संरक्षण तथा सामाजिक समरसता के संकल्प के साथ सपत्नीक शिशक्ति सेवा संकल्प यात्रा शुरू की है। उन्होने कहा कि क्षेत्र में लगभग 95 प्रतिशत पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ प्राप्त हो रहा है। मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के माध्यम से 31 अक्टूबर तक शत-प्रतिशत हितग्राहियों को लाभान्वित किया जाएगा। उन्होने कहा कि शिवशक्ति संकल्प सेवा यात्रा का उद्देश्य योजनाओं का लाभ जमीनी स्तर तक पहुंचाना तथा विधानसभा क्षेत्र को समस्या मुक्त करना है। विधायक ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र चुरहट को प्रदेश में एक आदर्श के रूप में विकसित करेंगे तथा इसे समस्या विहीन बनाया जायेगा।

  कार्यक्रम में गृहमंत्री डाॅ मिश्र, सांसद रीती पाठक, इन्द्रशरण सिंह चैहान, सहित उपस्थित अतिथियों द्वारा पौधरोपण किया गया। 

  कार्यक्रम में जनप्रतिनिधिगण, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल धोटे, वनमण्डलाधिकारी क्षितिज कुमार, अपर कलेक्टर बी.के. पाण्डेय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले सहित संबंधित विभागीय अधिकारी एवं ग्रामीणजन उपस्थित रहें। 
मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान अंतर्गत पटेहरा कला में शिविर आयोजित

अधिकारपूर्वक लें योजनाओं का लाभ- गृहमंत्री डाॅ. मिश्र


    प्रदेश के गृह, जेल, संसदीय कार्य, विधि विधायी कार्य विभाग तथा जिले के मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के प्रभारी मंत्री  Dr. Narottam Mishra के मुख्य आतिथ्य में तथा विधायक सीधी केदारनाथ शुक्ल की अध्यक्षता में #मुख्यमंत्री_जन_सेवा_अभियान अंतर्गत ग्राम पटेहरा कला में शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में विशाल जनसमुदाय को संबोधित करते हुए गृह मंत्री डाॅ. मिश्र ने कहा कि केन्द्र सरकार तथा राज्य सरकार द्वारा गरीब एवं वंचित वर्गों के हितार्थ कई जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। योजनाओं का लाभ सभी पात्र हितग्राहियों को मिले इस मंशा के साथ मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान के निर्देशन में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस से मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान चलाया जा रहा है। 

  गृह मंत्री ने जिले वासियों से आहवान किया कि शिविरों में सहभागिता करें तथा अधिकार पूर्वक योजनाओं का लाभ प्राप्त करें। उन्होने कहा कि इस अभियान का उद्देश्य हर हितग्राही को पात्रतानुसार योजनाओं से लाभान्वित करना है जिससे कोई भी पात्र व्यक्ति योजना के हितलाभ से वंचित नहीं रहे। गृह मंत्री ने उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को पूरी सजगता से अभियान को क्रियान्वित करने के निर्देश दिए हैं।

  गृह मंत्री ने विधायक सीधी केदारनाथ शुक्ल के आग्रह पर क्षेत्र में ग्रेफाइट अयस्क से संबंधित उद्योगों की स्थापना हेतु हर संभव मदद के लिए आश्वस्त किया है। इसके पूर्व विधायक श्री शुक्ल ने बताया कि इस क्षेत्र में गे्रफाइट अयस्क के भण्डार की पुष्टि की गई है। उद्योगों की स्थापना से क्षेत्र का विकास होगा। गृहमंत्री ने कहा कि स्थानीय विधायक इस कार्य में पहल करें शासन स्तर से उनकी पहल पर सकारात्मक मदद की जाएगी। 
  कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विधायक श्री शुक्ल ने कहा कि मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान अंतर्गत सीधी विधानसभा क्षेत्र में लगातार शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। शिविर में ग्रामीणजनों द्वारा बढ़ चढ़ कर हिस्सेदारी की जा रही है। विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री जी कि मंशानुसार विधानसभा क्षेत्रान्तर्गत प्रत्येक हितग्राही को योजनाओं से लाभान्वित किया जाएगा। शासन की योजनाओं की जानकारी देते हुए विधायक श्री शुक्ल ने कहा कि शासन ने गरीब एवं वंचित वर्गों के कल्याण के लिए कई योजनाए संचालित की हैं। संबल योजना के माध्यम से गर्भवती माताओं के पोषण से लेकर वृद्धों की मृत्यु पर अन्त्येष्टी सहायता तक मदद कर रही है। किसानों को प्रोत्साहित करने के लिए किसान सम्मान निधि तथा मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के माध्यम से 10 हजार रूपये प्रतिवर्ष सहायता प्रदान की जा रही है। इसी प्रकार आयुष्मान योजना से निःशुल्क स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। उन्होने क्षेत्र की जनता से अपील की कि आगे आकर योजनाओं का लाभ प्राप्त करें। 

  सांसद रीती पाठक ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार तथा मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान के नेतृत्व में राज्य सरकार गरीब वर्ग के हितार्थ कार्य कर रही है। उन्होने कहा कि जनता भी अपने अधिकारों के प्रति जागरूक रहे तथा योजनाओं का लाभ प्राप्त करें। सांसद ने ऐसे लोगों से सावधान रहने को कहा है जो उन्हें गुमराह कर रहे हैं तथा उन्हे हितलाभ से वंचित कर रहे हैं। बिना किसी भय के ऐसे लोगों के संबंध में शिकायत अवश्य करें। 

  राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में उन्होने जिले में दो अभियान प्रारंभ किए है। सीधी जिले को कुपोषण मुक्त करने के लिए जनसहयोग से एक करोड़ की राशि जुटाएंगे। साथ ही सीधी जिले को नशे से मुक्त करने का संकल्प लिया है। उन्होने कहा कि इस अभियान में अभूतपूर्व जन सहयोग प्राप्त हो रहा है।
  कार्यक्रम में विधायक धौहनी कुंवर सिंह टेकाम द्वारा शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं के विषय में विस्तारपूर्वक बताते हुए उनका लाभ लेने की अपील की गई। जनपद अध्यक्ष सीधी धर्मेन्द्र सिंह परिहार द्वारा सभी अतिथियों का स्वागत किया गया।

  कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष मंजू रामजी सिंह, गणमान्य नागरिक गुरूदत्तशरण शुक्ल, डाॅ. राजेश मिश्र, डाॅ. देवेन्द्र त्रिपाठी, रामजी सिंह सहित जनप्रतिनिधिगण, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल धोटे, वनमण्डलाधिकारी क्षितिज कुमार, अपर कलेक्टर बी.के. पाण्डेय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले सहित विभागीय अधिकारी एवं हितग्राही उपस्थित रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ