Gujrat के सूरत में एक केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग,मचा कोहराम,20 झुलसे

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Gujrat के सूरत में एक केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग,मचा कोहराम,20 झुलसे



Gujrat के सूरत में एक केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग,मचा कोहराम,20 झुलसे

गुजरात। देश में आये दिन अलग-अलग जगहों पर छोटी-बड़ी दुर्घटनाएं होती रहती है, कभी कहीं आग लगने की तो कभी सड़क हादसे जैसी खबरें आए दिन सामने आती रहती है। इस बीच अब आज रविवार को हाल ही में गुजरात की आर्थिक राजधानी सूरत से आगजनी की घटना सामने आई है कि, यहां एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग ने हड़कंप मच गया।

इस दौरान सूचना मिलते ही दर्जनों दमकलों की गाड़ियां मौके पर पहुंची।
बताया जा रहा है कि, गुजरात के सूरत में एक केमिकल फैक्ट्री है, जिसमें भीषण आग भभक गई और इस हादसे में 20 लोग झुलस गए है। इस दौरान घायलों को इलाज के लिए प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों में भेजा गया। सूरत महानगर पालिका और अन्य औद्योगिक इलाकों से दर्जनों दमकलों को मौके पर भेजा गया। सूरत के प्रभारी मुख्य अग्निशमन अधिकारी बसंत पारिख ने कहा कि, ''शनिवार रात करीब साढ़े 10 बजे सचिन गुजरात औद्योगिक विकास निगम (जीआईडीसी) क्षेत्र में स्थित अनुपम रसायन इंडिया लिमिटेड की फैक्टरी में खतरनाक रसायनों से भरे कंटेनर में भीषण विस्फोट के बाद आग लग गई।''

आगे उन्होंने यह भी बताया कि, ''आग जल्द ही फैक्ट्री में फैल गई, जिसमें झुलसकर एक मजदूर की मौत हो गई। देर रात शव बरामद किया गया। आग की चपेट में आने से 20 मजदूर झुलस गए और उनका शहर के विभिन्न अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है। तीन अन्य मजदूर लापता हैं।''
इस मामले पर अनुपम कैमिकल कंपनी ने एक बयान जारी तक घटना को ”दुर्भाग्यपूर्ण” करार देते हुए कहा कि आग फैक्टरी के एक निर्माण ब्लॉक में लगी थी. कंपनी ने कहा, ”हमारा एक विशेष जांच दल घटना के असल कारण की जांच- पड़ताल में जुटा हुआ है. वहीं, घटना में घायल हुए 20 मजदूरों का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है.
 पुलिस अधिकारी ने कहा कि, ''दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाने में करीब दो घंटे लगे।आग पर काबू पाने के बाद फैक्टरी के अंदर एक मजदूर का झुलसा हुआ शव मिला।"


क्रेडिट:राज एक्सप्रेस

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ