पति किन्नर से करता था प्यार,पत्नी की इजाजत के बाद दोनों ने कर ली शादी,Love Story

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पति किन्नर से करता था प्यार,पत्नी की इजाजत के बाद दोनों ने कर ली शादी,Love Story


पति किन्नर से करता था प्यार,पत्नी की इजाजत के बाद दोनों ने कर ली शादी,Love Story


एक शादीशुदा शख्स किन्नर अपना दिल दे बैठा. यह घटना ओडिशा का है। इतना ही नहीं, इस शख्स ने किन्नर से शादी तक कर डाली. हैरानी की बात ये है कि पत्नी को भी इस अनोखे रिश्ते से कोई दिक्कत नहीं है, बल्कि उसने खुद इस शादी को परमिशन दे है. तीनों एक छत के नीचे एकसाथ रहने के लिए भी तैयार हैं.

कोई भी महिला नहीं चाहेगी कि उसकी शादीशुदा जिंदगी में किसी ‘सौतन’ की एंट्री हो. लेकिन बीते दिनों ओडिशा के कालाहांडी में एक अजीबेगरीब वाकया हुआ. यहां एक महिला ने पति को न केवल किन्नर से शादी करने की इजाजत दे दी, बल्कि उसे यह भी कहा कि वे तीनों एक ही छत के नीचे खुशी-खुशी रहेंगे. किन्नर से ब्याह रचाने वाले शख्स का दो साल का बेटा भी है. वह पिछले एक साल से किन्नर के साथ अफेयर में था. लेकिन जब यह बात उसकी पत्नी को पता चली, तो महिला ने गुस्सा करने के बजाए इस अजीब रिश्ते को स्वीकार कर लिया. हालांकि, कानून कहता है कि कोई भी शख्स अपनी पत्नी को तलाक दिए बिना दूसरी शादी नहीं कर सकता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविवार को हुई इस शाद में किन्नर समुदाय से काफी लोग मौजूद थे. सेबकारी किन्नर महासंघ की अध्यक्ष कामिनी ने इस विवाह को संपन्न कराया. उन्होंने कहा, हमें पता है कि हिंदू मैरिज एक्ट के तहत कोई भी शख्स अपनी पहली पत्नी के रहते हुए दूसरी शादी नहीं कर सकता है, लेकिन यह दोनों की आपसी सहमति का मामला है. पत्नी की मंजूरी के बाद ही यह शादी हुई है.

वहीं, इस मामले में स्थानीय पुलिस का कहना है कि अगर किसी भी पक्ष की ओर से शादी को लेकर ऐतराज सामने आता है, तो फिर कार्रवाई की जाएगी. हालांकि, कानून के जानकारों का कहना है कि ऐसी शादी को मान्यता नहीं मिल सकती है. भले ही वे साथ रहें, लेकिन पहली पत्नी को बिना तलाक दिए इस रिश्ते को लिव-इन रिलेशनशिप माना जाएगा.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ