18 साल के अमन सेहरावत गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय रेसलर बने

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

18 साल के अमन सेहरावत गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय रेसलर बने



18 साल के अमन सेहरावत गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय रेसलर बने


नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय युवा रेसलर अमन सहरावत ने स्पेन में U23 विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता और इतिहास रच दिया। 18 साल के अमन ने पुरुषों की फ्रीस्टाइल 57 किग्रा स्पर्धा के फाइनल में तुर्की के पहलवान अहमत डूमन के खिलाफ 12-4 से जीत के साथ ये अविश्वसनीय उपलब्धि हासिल की।

यहां तक ​​कि इस टूर्नामेंट में ओलिंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया और रवि दहिया ने इससे पहले रजत पदक जीते थे।

register their best-ever performance in the U23 World #Wrestling Championship since its inception in 2017

- Aman Sehrawat (FS 57kg)

- Ankush (WW 50kg)

- Mansi Ahlawat (WW 59kg)

- Nitesh (GR 97kg)

- Vikas (GR 72kg)

- Sajan Bhanwala (GR 77kg)

अमन ने इससे पहले प्री-क्वार्टर में श्रीलंका की हंसाना मदुशंका को 11-0 से और क्वार्टर फाइनल में जापान की तोशिया आबे को 13-2 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। सेमीफाइनल में, उन्होंने किर्गिस्तान के बेकजत अल्माज को 10-5 से हराकर अपना पदक पक्का कर लिया था, लेकिन फाइनल में उन्होंने इसे गोल्ड में बदल दिया।U23 विश्व चैंपियनशिप में भारत का ये छठा पदक था।

अमन के गोल्ड मेडल के साथ भारत की पदक तालिका छठे स्थान पर पहुंच गई, क्योंकि अंकुश ने महिला कुश्ती 50 किग्रा स्पर्धा में रजत पदक जीता। मानसी अहलावत ने महिला कुश्ती 59 किग्रा स्पर्धा में कांस्य पदक जीता, जबकि नितेश और विकास ने ग्रीको-रोमन शैली में क्रमशः 97 किग्रा और 72 किग्रा स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। इस बीच, साजन भानवाला इससे पहले अंडर -23 विश्व चैम्पियनशिप में पदक जीतने वाले पहले भारतीय ग्रीको-रोमन पहलवान बने।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ